राहुल के विकल्प की तलाश जारी, गांधी परिवार के करीबी दो दिग्गज नेताओं ने ठुकराया अध्यक्ष पद

 Edited By: Rupesh Sahu

Published on 15 Jun 2019 01:03 PM, Updated On 15 Jun 2019 01:03 PM

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली से करार हार के बाद पार्टी के अंदर खींचतान जारी है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस्तीफे की पेशकश पर अड़े हुए हैं। राहुल के बाद कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेदारी कौन संभाले इस पर मंथन जारी है। जानकारी के मुताबिक वरिष्ठ नेताओं में से एक एके एंटनी ने कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने से साफ इनकार कर दिया है। एंटनी ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर अध्यक्ष बनने से इनकार कर दिया।

ये भी पढ़ें- स्टेट गवर्निंग काउंसिल की बैठक, राज्यपाल आनंदीबेन के साथ कई उद्योगपति हुए शामिल

कांग्रेस के विश्वस्त सूत्रों मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने भी उन्हें पेश किए गए कार्यकारी अध्यक्ष के पद को स्वीकार करने से मना कर दिया।
सोनिया गंधी के करीबी कांग्रेसी नेता अहमद पटेल और गुलाम नबी आजाद को पार्टी का नेतृत्व करने के लिएअध्यक्ष की तलाश करने का काम सौंपा गया था।

ये भी पढ़ें-'6 महीने में बना अंधेरे का प्रदेश', जानिए पूर्व सीएम की बड़ी प्रेस कॉन्फ्रेंस की बड़ी

इसके बाद उन्होंने एके एंटनी को पद संभालने के लिए कहा था। एंटनी ने कहा कि गांधी परिवार के प्रति उनका पूरा सम्मान है मगर वह अध्यक्ष पद स्वीकार नहीं कर सकते। पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कांग्रेस को मजबूत करने की अपनी दूसरी भूमिका हवाला देते हुए कार्यकारी अध्यक्ष के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया। केसी वेणुगोपाल कर्नाटक में कांग्रेस के प्रभारी भी हैं।

Web Title : Looking for Rahul's alternative

जरूर देखिये