luck of these zodiac signs change and money will rain with 4 Raja Yoga

20 साल बाद एक साथ बन रहे खास 4 राजयोग, इन राशि वालों पर सूर्य-गुरु मिलकर करेंगे पैसों की बारिश

Shubh Rajyog 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कोई ग्रह एक निश्चित समय के बाद ग्रह गोचर करता है, तो कई प्रकार के योगों का निर्माण

Edited By :   Modified Date:  March 26, 2023 / 04:43 PM IST, Published Date : March 26, 2023/7:10 am IST

नई दिल्ली : Shubh Rajyog 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कोई ग्रह एक निश्चित समय के बाद ग्रह गोचर करता है, तो कई प्रकार के योगों का निर्माण होता है। ये योग शुभ और अशुभ दोनों हो सकते हैं। बता दें कि 20 साल बाद बहुत जल्द 4 राजयोग का निर्माण होने जा रहा है। बता दें कि ये अद्भुत संयोग 20 साल बाद बनने जा रहे हैं। ये राजयोग- नीचभंग, शश, बुधादित्य और हंस राजयोग हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन चारों राजयोग का निर्माण सभी राशियों के जातकों के जीवन पर शुभ और अशुभ दोनों तरह से देखा जा सकता है। लेकिन इस दौरान बता दें कि किन 3 राशियों को इस अवधि में धनलाभ और उन्नति कि प्राप्ति होगी।

यह भी पढ़ें : Chaitra Navratri 2023 Day 5 : चैत्र नवरात्रि का पांचवा दिन आज, मां स्कंदमाता की हो रही पूजा, यहां जानें शुभ मुहूर्त और विधि 

इन राशियों का बदलेगा भाग्य

कुंभ राशि

Shubh Rajyog 2023:  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 20 साल बार 4 राजयोगों का निर्माण कुंभ राशि वालों के लिए अनुकूल रहने वाला है। इस दौरान इन राशि वालों को आकस्मिक धनलाभ होगा। वाणी का प्रभाव व्यक्ति के व्यक्तित्व पर साफ देखा जा सकता है। बता दें कि इस राशि के लग्न भाव में शश राजयोग, धन भाव में नीचभंग राजयोग का निर्माण हो रहा है. ऐसे में इनका प्रभाव आर्थिक और भौतिक जीवन पर देखा जा सकता है। इस अवधि में जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी।

यह भी पढ़ें : Aaj Ka Rashifal : सूर्य देव की कृपा से जल्द मालामाल हो जाएंगे ये तीन राशि वाले… 

मेष राशि

Shubh Rajyog 2023:  बता दें कि 20 साल बाद बनने वाले ये राजयोग मेष राशि के जातकों के लिए लाभदायी रहने वाले हैं। बता दें कि इनका निर्माण मेष राशि की कुंडली के दूसरे भाव में होने जा रहा है। इससे आकस्मिक धन लाभ और इच्छापूर्ति का आशीर्वाद प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा। आय के नए स्त्रोत खुलेंगे।नौकरी की तलाश कर रहे जातकों कों अच्छे प्रस्ताव मिलेंगे। इस दौरान जातकों की सभी मनोकामनएं पूर्ण होंगी।

यह भी पढ़ें : Women’s World Boxing Championship : भारत की दो बेटियों ने बढ़ाया देश का मान, जीते गोल्ड मेडल, बनी बॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन 

मकर राशि

Shubh Rajyog 2023:  इस राशि के जातकों के लिए ये राजयोग बेहद शुभ रहने वाले हैं। जातकों की कुंडली में गजकेसरी, बुधादित्य और नीचभंग राजयोग का निर्माण हो रहा है। इस अवधि में जातक को धन लाभ और संपत्ति की खरीददारी के योग बनते नजर आएंगे। विवाह के लिए साथी की तलाश कर रहे लोगों की खोज पूरी होगी। जल्दी ही सकारात्मक परिणाम नजर आएंगे। भाई-बहनों का सहयोग प्राप्त होगा। नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति की संभावना है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers