Bad Luck comes in Life from borrowing these five things

भूलकर भी उधार न लें ये पांच चीजें, बन सकती हैं बैड लक की वजह, करना पड़ता है मुसीबतों का सामना

भूलकर भी न लें उधार न लें ये पांच चीजें, बन सकती हैं बैड लक की वजह : Bad Luck comes in Life from borrowing these five things

Edited By: , June 30, 2022 / 12:02 PM IST

Bad Luck comes in Life  : जरूरत पड़ने पर हम अपने आस-पड़ोस, सहकर्मी या फिर किसी संबंधी से वो चीज मांग लेते हैं। ऐसा कहा भी जाता है कि जरूरत पड़ने पर आपके पड़ोसी या संबंधी ही काम आते हैं। जीवन में एक-दूसरे के साथ लेनदेन का भाव रखना भी चाहिए। क्योंकि बचपन से ही हमें ‘sharing is caring’ सिखाया जाता है। लेकिन हर मामले में इस बात को फॉलो करना आपके लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है। आइए आपको बताते हैं उन चीजों के बारे में जिन्हें उधार मांगकर इस्तेमाल करना आपके लिए बैड लक (Bad Luck) की वजह बन सकता है…>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read more : अफेयर में रोड़ा बन रही थी छोटी बहन, युवती ने चार प्रेमियों से गैंगरेप, फिर गला दबाकर कर दी हत्या 

फुटवियर्स

आजकल आउटफिट्स की मैचिंग के हिसाब से फुटवियर्स पहनने का ट्रेंड है। कई बार हम तमाम ड्रेसेज के हिसाब से अपनी फ्रेंड, सिस्टर, ब्रदर या किसी परिचित के फुटवियर्स मांगकर पहन लेते हैं। लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं करना चाहिए। इससे उसकी नेगेटिव एनर्जी आपको भी मिलती है। शास्त्रों में शनि का स्थान पैरों में बताया गया है। शरीर के सारे संघर्ष भी पैर के हिस्से में ही आते हैं। ऐसे में हम दूसरे की मुसीबत खुद पर ले लेते हैं। इसके अलावा दूसरों के जूते या चप्पल आपके जीवन को दरिद्रता की ओर धकेलने की वजह भी बन सकते हैं।

Read more : कन्हैया का बहाना.. कांग्रेस पर निशाना, क्या सियासी बयानबाजी से इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति रुकेगी? 

अंगूठी

कई बार हम दूसरों की अंगूठी मांगकर पहन लेते हैं। अंगूठी चाहे किसी महंगी धातु की ही हो या आर्टिफिशियल, वो आपके जीवन पर नकारात्मक असर डालती है। इससे घर में आर्थिक परेशानियां आती हैं। विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा अंगूठी के स्थान से हमारी सेहत और जीवन का संबन्ध होता है। इसलिए ​कभी किसी की अंगूठी मांगकर न पहनें।

Read more : राजस्थान की आग.. मध्यप्रदेश में आंच, उदयपुर हत्याकांड को लेकर गरमाई सियासत

पेन

आपका पेन अगर लिखते हुए बंद हो जाए, तो कोई अन्य तरीका अपनाइए, लेकिन दूसरों का पेन उधार मांगकर काम मत कीजिए। दूसरों का पेन इस्तेमाल करने से आपकी तरक्की में बाधाएं आती हैं। इसलिए न किसी से पेन मांगें और न ही किसी को अपना इस्तेमाल किया हुआ पेन दें।

Read more : ‘गोधन’ ने बना दी जोड़ी: गोबर बेचकर हुई बंपर कमाई तो बदल गई युवक की जिंदगी, शादी में आ रही रुकावट हुई दूर 

कपड़े

कपड़े ऐसी चीज हैं, जिसकी अदला बदली सबसे ज्यादा होती है। लेकिन हर व्यक्ति की अपनी एक एनर्जी होती है, ऐसे में दूसरे के वस्त्र पहनकर आप उसकी एनर्जी को खुद की एनर्जी में मिला लेते हैं। इससे आपका भाग्य भी प्रभावित हो सकता है। इसके अलावा दूसरों के कपड़े आपको स्किन इंफेक्शन या एलर्जी का शिकार भी बना सकते हैं। इसलिए बहुत जरूरत पड़ने पर भी वो वस्त्र पहनें जो गर्म पानी से धुले हुए हों। कोशिश करें कि किसी के वस्त्र न ही मांगने पड़ें।

 

#HarGharTiranga