चारधाम यात्रा की 1 जुलाई से होगी शुरूआत, सिर्फ इन लोगों को मिलेगी अनुमति, देखिए नियम-शर्तें | Chardham Yatra will start from July 1, only these people will get permission, see Terms and Conditions

चारधाम यात्रा की 1 जुलाई से होगी शुरूआत, सिर्फ इन लोगों को मिलेगी अनुमति, देखिए नियम-शर्तें

चारधाम यात्रा की 1 जुलाई से होगी शुरूआत, सिर्फ इन लोगों को मिलेगी अनुमति, देखिए नियम-शर्तें

: , March 11, 2021 / 02:44 PM IST

देहरादून। कोरोना वायरस संकट के बीच उत्तराखंड सरकार चार धाम यात्रा की शुरुआत करने जा रही है। उत्तराखंड चार धाम देवस्थानम बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने सोमवार को कहा उत्तराखंड सरकार 1 जुलाई से राज्य के निवासियों के लिए चार धाम यात्रा शुरू करेगी। इस दाैरान उत्तराखंड से बाहर के श्रद्धालुओं को अभी दर्शन करने की अनुमति नहीं मिलेगी।

ये भी पढ़ें: सावन में नहीं होंगी कांवड़ यात्रा, लेकिन बाबा विश्वनाथ के दर्शन को …

इसके अलावा भी जो लोग कंटेनमेंट जोन और क्वाॅरंटीन सेंटर्स से होंगे उन्हें भी चार धाम यात्रा में भाग लेने की परमीशन नहीं दी जाएगी। चारधाम यात्रा, जिसमें केदारनाथ मंदिर की यात्रा भी शामिल है। इस यात्रा में देश-विदेश से हर साल लाखों पर्यटक और श्रद्धालु शामिल होते हैं।

ये भी पढ़ें:अर्जी लगाते ही पूरी हो जाती है मनोकामना, ‘रामलला’ के इस धाम से खाली…

हाल ही में उत्तराखंड चार धाम देवस्थानम बोर्ड ने कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर राज्य के बाहर से भक्तों के लिए चार धाम यात्रा को 30 जून तक के लिए स्थगित कर दिया था। चार धाम तीर्थ पुरोहितों ने कोविड-19 मामलों में उछाल को देखते हुए ‘चार धाम यात्रा’ शुरू करने पर आपत्ति जताई थी। गंगोत्री और यमुनोत्री के तीर्थ पुरोहितों ने उत्तराखंड चार धाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड के सीमित संख्या में यात्रा शुरू करने के आदेश के औचित्य पर सवाल उठाए थे।

ये भी पढ़ें: मस्जिद में नमाज अदा करने के लिए जारी होंगे टोकन, इस तरह की जा रही त…

 

#HarGharTiranga