Mole in these places makes a person very rich, luck also gives him

इन जगहों पर हो तिल तो बहुत अमीर बनता है इंसान, किस्मत भी देती है साथ

Moles Signs: तिल अशुभ और शुभ दोनों प्रकार के होते हैं। शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर मौजूद तिल अलग-अलग संकेत देते हैं..

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 05:16 PM IST, Published Date : July 15, 2022/9:11 pm IST

Moles Signs: इंसान के शरीर पर तिल होना बेहद आम बात हैं। सामुद्रिक शास्त्र में तिलों के बारे में विस्तृत वर्णन किया गया है। सामुद्रिक शास्त्र में बताया गया है कि तिल मनुष्य के भविष्य और व्यक्तित्व का राज खोलते हैं। साथ ही बताया गया है कि तिल शरीर के किस स्थान पर है यह देखना जरूरी होता है। साथ ही इससे ही तिल अशुभ और शुभ दोनों प्रकार के होते हैं। शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर मौजूद तिल अलग-अलग संकेत देते हैं। कुछ तिल शुभ होते हैं तो कुछ अशुभ। यहां हम जानेंगे ऐसे तिलों के बारे में जो शुभ होने के सूचक होते हैं।

इन हिस्सों के तिल देते हैं अच्छा संकेत

भौंहों के बीच में हो तिल
जिन लड़कियों की दोनों भौंहों के बीच में तिल होता है वे बहुत ही भाग्यशाली मानी जाती हैं। ये मनी माइंडेड होती हैं। साथ ही इनके अंदर धन कमाने की प्रबल इच्छा होती हैं।  इनके पास पैसों की कभी कमी नहीं रहती और इनका विवाह भी अमीर व्यक्ति के साथ होता है। साथ ही जिन महिलाओं के दाईं या फिर बाईं आइब्रो पर तिल होता है ये जीवन में खूब धन और शौहरत कमाती हैं। इनको किस्मत का भी खूब साथ मिलता है।

माथे पर तिल
सामुद्रिक शास्त्र अनुसार, जिन महिलाओं के माथे पर तिल होता है वह किस्मत की धनी मानी जाती है। ये बुद्धिमान और दूरदर्शी भी होती हैं। साथ ही ये अपने लक्ष्यों के प्रति संवेदनशील होती हैं। ये लाइफ में अपने दम पर मुकाम हासिल करती हैं।

READ MORE: Alia Bhatt की डुप्लीकेट करने वाली है छोटे पर्दे पर एंट्री, इस मशहूर शो में आएंगी नजर

कंधों पर तिल

महिलाओं के कंधे पर तिल का होना भी शुभता का संकेत  माना जाता है। ये जीवन में सभी भौतिक सुखों को प्राप्त करती हैं। ये महिलाएं  महंगे- महंगे कपड़ो की शौकीन होती हैं। ये बातचीत में भी काफी निपुर्ण होती हैं।

कमर पर तिल

सामुद्रिक शास्त्र अनुसार जिन महिलाओं के कमर पर तिल होता है ऐसी महिलाएं भी काफी सौभाग्यशाली मानी जाती हैं। जिनकी ठुड्डी पर तिल होता है उन महिलाओं का जीवन खुशियों से भरा रहता है। इन्हें पति भी सुंदर और धनवान मिलता है। ये महिलाएं घूमने- फिरने की काफी ज्यादा शौकीन होती हैं।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें…