किस्मत वाली महिलाओं के शरीर पर होते हैं ये 7 निशान, हर जगह हो जाती हैं कामयाब |

किस्मत वाली महिलाओं के शरीर पर होते हैं ये 7 निशान, हर जगह हो जाती हैं कामयाब

कहा जाता है कि हर इंसान की कामयाबी के पीछे एक महिला का हाथ होता है', कोई उन्हें लेडी लक कहता है तो कई घर में उनके कदमों को शुभ मानता है। पिता का घर हो या ससुराल महिलाओं को हर जगह एक देवी की तरह सम्मान दिया जाता है। महिलाओं के शरीर पर कई निशानियों से भी उनकी किस्मता का अंदाजा लगाया जाता है।

Edited By: , June 7, 2022 / 12:42 PM IST

These 7 marks are on the body of lucky women: नई दिल्ली, 07 जून 2022। महिलाओं के शरीर पर ये 7 निशान गुडलक का संकेत मानें जाते हैं। ऐसी मान्यता है कि ये निशान खुशियों से भर देते हैं। सब चाहते हैं कि उसे जीवन के हर मोड़ पर किस्मत का साथ मिल जाए। महिलाओं और पुरुषों, दोनों के शरीर पर कुछ ऐसे निशान होते हैं जिन्हें भाग्यशाली होने का संकेत माना जाता है। तो क्या हैं ये निशान यहां जानिए>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

read more:आज से उल्टी हुई शनि की चाल, इन राशि वालों के आए अच्छे दिन, धन लाभ के साथ होगी नौकरी में तरक्की
1. पैर पर तिल- सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक, यदि किसी महिला के पैर के तलवे पर ट्राएंगल मार्क (त्रिकोण चिह्न) हो तो उसे बुद्धिमान और समझदार बताया जाता है। ऐसा कहा जाता है कि ऐसी महिलाओं हमेशा दूसरीों की मदद के लिए आगे रहती है।

2. नाभि के पास तिल- ऐसा कहा जाता है कि यदि किसी महिला की नाभि के नीचे या आस-पास तिल या मस्सा हो तो वो परिवार के लिए बहुत शुभ होती है। ये निशान ना सिर्फ उन्हें भाग्यवान बनाता है, बल्कि सुख-समृद्धि का संकेत भी देता है।

3. पैर का अंगूठा- ऐसा कहते हैं कि जिस महिला के पैर का अंगूठा लंबा होता है उसे अपने जीवन में बहुत दुख सहने पड़ते हैं। लेकिन अगर महिला का अंगूठा चौड़ा, गोल और लाल हो तो उसे बहुत भाग्यशाली समझा जाता है।

These 7 marks are on the body of lucky women

read more: पर्स में रख रहे हैं ये 4 चीजें, तो हो जाएंगे कंगाल, अच्छी-खासी सैलरी के बावजूद हाथ में नहीं रुकेगा पैसा

4. तलवे पर तिल- शास्त्रों के मुताबिक, जिन महिलाओं के पैरों के तलवों पर शंख, कमल या चक्र की आकृति बनती है, वे बेहद भाग्यशाली होती हैं। ऐसी महिलाएं या तो किसी बड़े पद पर होती हैं या उनके भाग्य से पार्टनर किसी अच्छी पोजिशन पर होता है।

5. नाक पर तिल या मस्सा- यदि किसी महिला की नाक के इर्द-गिर्द तिल या मस्सा हो तो निसंदेह वे एक गुडलक का रूप होती हैं, इनके जीवन में सुख, शांति और समृद्धि बनी रहती है।

6. जीभ की बनावट- जिन महिलाओं की जीभ बहुत ज्यादा कोमल और गुलाबी होती है उन्हें खुशहाली का प्रतीक समझा जाता है। ऐसी महिलाओं के घर में रहने से परिवार में हमेशा खुशनुमा माहौल बना रहता है।

read more:इन तीन राशि के जातकों की बढ़ने वाली है परेशानी, जल्द करें ये उपाए नहीं तो…

7. आंखें- हिरण के समान खूबसूरत आंखों वाली महिलाएं भी बेहद भाग्यशाली होती हैं, ऐसी महिलाएं प्यार और खुशियों की सौगात लेकर आती हैं। अगर आंख के कोने का हिस्सा लाल है तो ये महिला के भाग्यवान होने की निशानी है।

 

#HarGharTiranga