You will become rich by dreaming this

सपने में इन चीजों को देखना माना जाता है बहुत शुभ, धन लाभ और भाग्य में होती है वृद्धि

You will become rich by dreaming this स्वप्न में दिखाई देने वाली चीजें अकारण नहीं होती बल्कि इनका संबंध किसी ना किसी चीज से होता है।

Edited By :   Modified Date:  May 15, 2023 / 08:22 PM IST, Published Date : May 15, 2023/8:22 pm IST

You will become rich by dreaming this : व्यक्ति जब गहरी नींद में सोता है तो उसे कई तरह से सपने दिखाई देते हैं। इनमें से कुछ सपने हमें याद रहते हैं तो कुछ को हम नींद खुलते ही भूल जाते हैं। स्वप्न में दिखाई देने वाली चीजें अकारण नहीं होती बल्कि इनका संबंध किसी ना किसी चीज से होता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, नींद में दिखाई दी गई चीजों का संबंध भविष्य में होने वाली घटनाओं से होता है, जिसका हमें सपने में अनुभव हो जाता है।

Read more: इस अंक वाले लोगों के पास होता है बेशुमार पैसा, धन के मामले में होते हैं बेहद लकी 

स्वप्न ज्योतिष के अनुसार, कुछ सपने शुभ होते हैं तो कुछ अशुभ भी होते हैं। स्वप्न शास्त्र में कुछ ऐसे सपनों के बारे में भी बताया गया है जो आपको भविष्य में धन प्राप्ति और कार्य में सफलता प्राप्ति की ओर संकेत देते हैं। जानते हैं किस तरह के सपने आपको अमीर बना सकते हैं।

ये सपने आपको बना सकते हैं अमीर

  • सपने में अगर सफेद सांप दाहिनी हथेली में काट दे तो इसका मतलब होता है कि आपको बहुत जल्द धन लाभ होने वाला है। इसके अलावा सफेद गाय, सफेद घोड़ा और सफेद हाथी भी सपने में दिखाई देना शुभ होता है।
  • सपने में देवी-देवताओं के दर्शन होना भी शुभ संकेत माने जाते हैं। इसका अर्थ यह होता है कि मां लक्ष्मी साक्षात आपके घर पधारने वाली है।
  • अगर सपने में कोई सुंदर महिला श्रृंगार कर नृत्य करती दिखाई देती है तो यह भी भविष्य में अमीर बनने का संकेत होता है।

You will become rich by dreaming this

Read more: मां लक्ष्मी की कृपा से बदल जाएगी इन राशि वालों की किस्मत, नोटों की होगी बरसात, मिलेगी नौकरी में तरक्की 

  • सपने में फूल या फल देखना भी शुभ होता है। यह भी धन प्राप्ति का संकेत होता है। अगर सपने में कमल के फूल दिखे तो इसे और भी अच्छा माना जाता है। क्योंकि कमल का फूल मां लक्ष्मी को प्रिय होता है। इसके अलावा केतकी,गुलमोहर और चमेली को भी शुभ माना जाता है।
  • सपने में अगर आपको पैसा दिखाई देता है तो यह इस बात का संकेत होता है कि आने वाले समय में आपको बिना मेहनत के कहीं से धन की प्राप्ति होने वाली है।
  • सपने में कई लोग खुद के सारे बाल झड़ते हुए या खुद को गंजा के रूप में देखते हैं।
  • ऐसा सपना आपके लिए डरावना हो सकता है, लेकिन स्वप्न शास्त्र के अनुसार ऐसे सपने शुभ होते हैं और अतुल धन प्राप्ति का संकेत देते हैं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें