Pradhan Mantri Awas Yojana Latest Update

PM Awas Yojana : पीएम आवास को लेकर आया नया अपडेट, अब घर बनाने के लिए एडवांस में मिलेंगे 2.50 लाख रुपए, जानें प्रक्रिया

Pradhan Mantri Awas Yojana Latest Update: केंद्र सरकार की ओर से घर बनाने के लिए 2.50 लाख की राशि एडवांस दी जाएगी।

Edited By :   Modified Date:  May 12, 2023 / 03:28 PM IST, Published Date : May 12, 2023/3:28 pm IST

Pradhan Mantri Awas Yojana Latest Update : नई दिल्ली। मोदी सरकार अपनी योजनाओं से सभी को लाभान्वित कर रही है। इसमें सरकार की पीएम आवास योजना भी शामिल है। इस स्कीम की शुरुआत सरकार के द्वारा 2015 में शुरु की गई थी। इस स्कीम के तहत पूरे देशभर के शहरी और ग्रामीण लोगों को 3 करोड़ पक्के मकान दिए जा चुके है। इसके बाद भी लोगों को पक्का घर देने का काम चल रहा है। पीएम आवास को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है।

read more : पावरफुल डीजल इंजन के साथ आ रही शानदार नई फॉर्च्युनर, न्यू लुक और फीचर्स देख हो जाएंगे ​दीवाने 

2.50 लाख की राशि एडवांस दी जाएगी

Pradhan Mantri Awas Yojana Latest Update : पीएम आवास योजना के तहत केंद्र सरकार की ओर से घर बनाने के लिए 2.50 लाख की राशि एडवांस दी जाएगी। इसके लिए शर्त भी रखी गई है। यदी आप भी ये शर्त पूरी करते हैं तो आप भी पीएम आवास योजना के तहत अपना खुद का मकान बनाने के लिए 2.50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता एडवांस प्राप्त कर सकते हैं।

 

यदि आप प्रधानमंत्री आवास योजना (Pradhan Mantri Awas Yojana) का आवेदन पत्र जमा करना चाहते हैं तो आपको अब इस योजना में अतिरिक्त लाभ मिल सकता है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक फरवरी 2023 को कहा था कि संघ में पीएम आवास योजना के लिए आवंटन 66 प्रतिशत बढ़ाकर 79,000 करोड़ रुपए कर दिया गया है। सरकार के इस कदम से देश में अफोर्डेबल हाउसिंग के निर्माण को काफी बढ़ावा मिलेगा।

read more : CBSE Class 10th Result 2023 : सीबीएसई 10वीं का परिणाम जारी, पिछले साल के मुकाबले 1.28 फीसदी गिरा रिजल्ट 

यदि आप भी पक्का मकान बनाने की सोच रहे हैं तो इस काम के लिए आपको इस योजना के तहत जल्द से जल्द अपनी आवेदन की प्रक्रिया पूरा कर लेना चाहिए ताकि आपको भी सरकार की इस योजना के तहत लाभ प्राप्त हो सके।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers