millions of views in minutes, then follow this trick

अगर चाहिए मिनटों में लाखों View, तो अपनाएं ये ट्रिक, जानिए आखिर कैसे वायरल होते है Video

अगर चाहिए मिनटों में लाखों View, तो अपनाएं ये ट्रिक, जानिए आखिर कैसे वायरल होते है Video! millions of views in minutes, then follow this trick

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : August 1, 2022/9:47 pm IST

रायपुर। millions of views in minutes सोशल मीडिया के दौर में जाने कब किसका, कौन सा वीडियो वायरल हो जाए कह नहीं सकते। यूं तो इनके वायरल होने की कोई मुकम्मल कहानी नहीं है, लेकिन कयास बहुत सारे हैं। सोशल मीडिया की शुरुआत से हम देखें तो वाट्सपर की एंट्री ने वायरल को मल्टीप्लाइ कर दिया है। वर्ष 2015-16 तक जहां इमेज वायरल होती थी, तो उसके बाद से लगातार वीडियो वायरल होते हैं। हमने देखा है इन वायरल्स में बहुत ही कॉमन से वीडियो शामिल होते हैं। जैसे पसाच प्लस डब्बू अंकल गोविंदा के गाने पर नाचते हुए सुर्खियां पाते हैं तो एक 10-11 साल का बच्चा बस्पन का प्यार से छा जाता है। फिर कच्चा बादाम को कोई कैसे भूल सकता है। अबकी वायरल है हर हर शंभू, महादेवा….।

Read More: हर-हर शंभू गाकर विवादों में घिरीं फरमानी नाज! अब सिंगर ने विरोधियों को दिया ये जवाब

बीते 8-9 सालों में 50 से अधिक वायरल वीडियो, इमेज, कोट्स, शॉट्स हमने देखे हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं यह वायरल कैसे होते हैं? आज की पड़ताल इसी पर। मनोविज्ञानिक नजरिए पर सतीश सिंह कहते हैं, यह हमारी हजारों सालों से मिसलिंकिंग भी होती हैं। हमारे डीएनए में वर्षों पुरानी ध्वनियां झंकृत हो उठती हैं। जो वैदिक ऋचाएं या पद्धतियां, श्लोक, मंत्र ब्रह्मांड में हैं, वे क्विक कनेक्ट हो जाते हैं। यह तो मनोविज्ञानिक और आध्यात्मिक कारण है। सतीश सिंह कहते हैं, यह हमारे अवचेतन में पड़ी अतृप्त या डिस्कनेक्टेड वाइस होती है, जो खास हालात में फर्टाइल होती है। अब इसका तकनीकी पक्ष भी जान लेना चाहिए। तकनीकी विशेषज्ञ मयंक साहू के मुताबिक यूट्यूब बोट्स का इस्तेमाल करता है। बोट्स देखता है किस वीडियो में कैसी हेडिंग है, क्या थंबनेल्स हैं। किस तरह का कंटेंट बनाया गया है।

Read More: इस वजह से आग का गोला बना न्यू लाईफ हॉस्पिटल, सीएम ने कमिश्नर को दिए जांच के निर्देश, कलेक्टर बोले- दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

millions of views in minutes कई बार यह और भी कई सारे मापदंडों पर चीजों को देखता है। तब यह वीडियो को आगे बढ़ाने का फैसला करता है। सोशल मीडिया पर इंस्टा, फेसबुक रील्स, यूट्यूब से लेकर हर किसी वीडियो प्लेटफॉर्म्स पर बड़ी संख्या में वीडियो जेनरेट किए जा रहे हैं। इनसे लोग कमाई भी अच्छी खासी कर रहे हैं। इन्हीं में से हर किसी की तमन्ना होती है कि उसका वीडियो वायरल हो जाए। लेकिन जिनका होता है वे खुद भी नहीं बता पाते कि ये हुआ कैसे। और अभी तक सार्वजनिक तौर पर किसी वायरल के कारण भी नहीं समझ आते। जब वायरल हो जाते हैं तो जरूर लोग कारण बताते हैं। यह वायरल सीक्रेट असल में इन कंपनियों का सुपर ट्रेड सीक्रेट है। अगर आप इस ट्रेड सीक्रेट को क्रैक कर सकते हैं तो हमें बताइए तो हम उस पर अलग खबर भी बनाएंग और वीडियो भी।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें