रायपुर हाफ मैराथन में 20 हजार धावक दौड़ेंगे

रायपुर हाफ मैराथन में 20 हजार धावक दौड़ेंगे

  •  
  • Publish Date - February 2, 2018 / 01:00 PM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:28 PM IST

करीब 88 लाख रूपये होंगे खर्च कर छत्तीसगढ़ इस बार भी अंतर्राष्ट्रीय स्तर का हाफ मैराथन आयोजित करने जा रहा है.जिसमें करीब 20 हजार धावक शामिल होने की संभावना है।आपको बता दें की इस मैराथन में भारत के अलावे अन्य देशों के एथलीट भी शामिल होंगे। ये आयोजन  खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा  11 फरवरी को आयोजित किया जा रहा है।

 

 

खेल विभाग के अधिकारियों ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि इस बार हाफ मैराथन में एथलीटों का हौसला बढ़ाने के लिए स्पोर्ट्स सिलेब्रेटी आ रहे हैं। अभी तक की गेस्ट लिस्ट के मुताबिक मिल्खा सिंह का रिकार्ड तोड़ने वाले परमजीत सिंह, वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लांग जंप में मैडल लेने वाली पद्मश्री अंजू बाबी जार्ज, ओलंपियन  सुशील कुमार को आमंत्रण भेजा गया है.

 

 

हाफ मैराथन अलग -अलग केटेगिरी में रखा गया है जिसमे पहली दौड़  सुबह 6:30 बजे से शुरु हो जाएगी। इस बार  इस हाफ मैराथन का आयोजन अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के सामने होगा।जिसमें  मेंस और वुमेंस दोनों के लिए अलग-अलग कैटेगरी होगी। इस मैराथन में देश-विदेश से आनलाइन रजिस्ट्रेशन हो रहे हैं अभी तक 14101 खिलाड़ियों ने पंजीयन करा लिया हैं , जिसमे 700 दूसरे राज्यो के खिलाड़ी हैं एवं 13 विदेशी खिलाड़ी हैं। ये रजिस्ट्रेशन 5 फरवरी तक चलेगी। इस हाफ मैराथन के विजेता को 3 लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया जायेगा जबकि दूसरे स्थान पर आये एथलीट को 2 लाख और तीसरे स्थान पर आये एथलीट को 1 लाख का नकद इनाम दिया जायेगा

 

 

 

 

 

वेब टीम IBC24