Afghanistan included this veteran Indian in team

Asia Cup से पहले अफगानिस्तान ने उठाया बड़ा कदम, इस दिग्गज भारतीय को किया टीम में शामिल

Afghanistan Cricket Team : अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने Asia Cup 2023 से पहले एक बड़ा फैसला लिया है।

Edited By :   Modified Date:  August 26, 2023 / 11:58 AM IST, Published Date : August 13, 2023/6:45 pm IST

नई दिल्ली : Afghanistan Cricket Team : अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने Asia Cup 2023 से पहले एक बड़ा फैसला लिया है। अफगानिस्तान ने भारत के एक दिग्गज को अपनी टीम में शामिल कर लिया है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस दिग्गज को अपनी टीम का बल्लेबाजी कोच बनाया है। ये दिग्गज पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज से पहले अफगानिस्तान टीम के साथ जुड़ चुका है।

यह भी पढ़ें : इस अस्पताल में ​48 घंटे में हो गईं 18 मौतें, सीएम ने दिए जांच के निर्देश 

अफगानिस्तान का बड़ा फैसला

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने बड़ौदा के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज मिलाप मेवाड़ा को अपनी टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है। मेवाड़ा को पहले बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान के बल्लेबाजी कोच के रूप में नियुक्त किया गया था। लेकिन यह एक बार की जिम्मेदारी थी।वहीं, अब मिलाप मेवाड़ा को दिसंबर तक का कॉन्ट्रैक्ट दे दिया गया है। वर्ल्ड कप भारत में है और ऐसे में अफगानिस्तान को मेवाड़ा के अनुभव का पूरा फायदा मिलेगा।

यह भी पढ़ें : Gadar 2 : गदर 2 देखने के लिए दर्शकों में उत्साह, ट्रकों और ट्रैक्टरों में भरकर सिनेमाघरों में पहुंच रहे यहां के लोग, वीडियो जमकर हो रहा वायरल 

इरफान पठान ने दी बधाई

Afghanistan Cricket Team :  मिलाप मेवाड़ा को टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान का करीबी भी माना जाता है। वह हैदराबाद और जम्मू-कश्मीर टीम को भी कोचिंग दे चुके हैं। इरफान और मिलाप बड़ौदा टीम एक साथ रहे हैं. इरफान पठान ने ट्वीट कर मिलाप मेवाड़ा को अफगानिस्तान का बल्लेबाजी कोच बनने की बधाई दी है। मिलाप वीवीएस स्पोर्टिंग अकादमी और बड़ोदा क्रिकेट एसोसिएशन के कोचिंग सेटअप में भी शामिल रहे हैं।

यह भी पढ़ें : असद-गुलाम एनकाउंटर केस में आया नाय मोड़, पुलिस ने शहर में चस्पा किए पोस्टर, लोगों से की ये अपील 

मिलाप मेवाड़ा का घरेलू करियर

Afghanistan Cricket Team :  मिलाप मेवाड़ा ने 1996 से 2005 तक बड़ोदा और वेस्ट जोन की टीमों के लिए खेला है, उन्होंने अपने करियर के दौरान 11 फर्स्ट-क्लास और 26 लिस्ट ए मैचों में भाग लिया है। 48 साल के मिलाप मेवाड़ा के पास खेलने और बहु-आयामिक क्रिकेट कोचिंग का मिलाकर 32 वर्ष का अनुभव है। 2004 में उन्होंने अपना आखिरी प्रोफेशनल मैच खेला था. इसके बाद वह कोचिंग में आ गए।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें