तीन गोल से पिछड़ने के बाद कैमरून ने पेनल्टी शूट आउट में तीसरे स्थान का प्ले आफ मैच जीता

तीन गोल से पिछड़ने के बाद कैमरून ने पेनल्टी शूट आउट में तीसरे स्थान का प्ले आफ मैच जीता

  •  
  • Publish Date - February 6, 2022 / 12:18 PM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:26 PM IST

Cameroon won the third-place : याउंदे (कैमरून), छह फरवरी (एपी) कैमरून ने 0-3 से पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए बुर्किना फासो के खिलाफ अफ्रीकन कप आफ नेशंस फुटबॉल टूर्नामेंट का तीसरे स्थान का प्ले आफ मुकाबला 3-3 से बराबर किया और फिर पेनल्टी शूट आउट में 5-3 से जीत दर्ज की।

इससे कैमरून की फाइनल में जगह नहीं बना पाने की निराशा तो कम नहीं होगी लेकिन टीम ने कम से कम शनिवार को टूर्नामेंट का अंत जीत के साथ किया।

बुर्किना फासो ने स्टीव यागो (24वें मिनट) और जिब्रिल अुआटारा (49वें मिनट) के गोल के अलावा 43वें मिनट में आंद्रे ओनाना के आत्मघाती गोल से 49वें मिनट तक 3-0 की बढ़त बना ली थी और ऐसा लग रहा था कि कैमरून की हार निश्चित है।

स्टीफन बेहोकेन (71वें मिनट) और विन्सेंट अबुबाकर (85वें और 87वें मिनट) ने हालांकि इसके मेजबान टीम को जोरदार वापसी दिलाई और 16 मिनट में तीन गोल दागकर स्कोर 3-3 कर दिया।

कैमरून के गोलकीपर आंद्रे ओनाना ने इसके बाद पेनल्टी शूट आउट में अपने बाईं ओर गोता लगाकर ब्लाटी टोरे का प्रयास नाकाम करके अपनी टीम को जीत दिलाई। ओनाना ने इसके साथ ही आत्मघाती गोल की भरपाई भी कर दी जो उन्होंने पहले हाफ के अंतिम लम्हों में किया था।

एपी सुधीर

सुधीर