आर्सेनल और लीवरपूल का ईपीएल मैच ड्रॉ |

आर्सेनल और लीवरपूल का ईपीएल मैच ड्रॉ

आर्सेनल और लीवरपूल का ईपीएल मैच ड्रॉ

:   Modified Date:  December 24, 2023 / 10:26 AM IST, Published Date : December 24, 2023/10:26 am IST

लंदन, 24 दिसंबर (एपी) आर्सेनल ने शनिवार को यहां एनफील्ड में लीवरपूल से 1-1 से ड्रॉ खेलकर इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) फुटबॉल टूर्नामेंट में लगातार दूसरे साल क्रिसमस पर बढ़त बनाई।

मैनेजर माइकल आर्टेटा को उम्मीद है कि इस बार उनकी टीम पिछले सत्र की तरह गलती नहीं करेगी और अपनी बढ़त बरकरार रखते हुए खिताब जीतेगी।

पिछले सत्र में भी आर्सेनल की टीम 248 दिन तक शीर्ष पर थी लेकिन अप्रैल में लीवरपूल से 2-2 से ड्रॉ खेलने के बाद टीम लगातार खराब प्रदर्शन करते हुए खिताब की दौड़ से बाहर हो गई।

आर्सेनल के 18 मैच में 40 अंक हैं और वह दूसरे स्थान पर मौजूद लीवरपूल से एक अंक आगे है। एस्टन विला के भी 39 अंक हैं लेकिन लीवरपूल से खराब गोल अंतर के कारण वह तीसरे स्थान पर है।

गत चैंपियन मैनचेस्टर सिटी को खुशी होगी कि इस सप्ताहांत उसके शीर्ष तीन प्रतिद्वंद्वी जीत दर्ज करने में नाकाम रहे। एस्टन विला ने शुक्रवार को शेफील्ड यूनाईटेड से 1-1 से ड्रॉ खेला था।

शुक्रवार को सऊदी अरब में क्लब विश्व कप जीतने वाला मैनचेस्टर सिटी ईपीएल में टोटेनहैम की एवर्टन पर 2-1 की जीत के बाद पांचवें स्थान पर खिसक गया है।

शीर्ष पांच टीम के बीच सिर्फ छह अंक का अंतर है जबकि मैचेस्टर सिटी ने एक मैच कम खेला है।

मैनचेस्टर यूनाईटेड को वेस्टहैम के खिलाफ 0-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी जो मौजूदा सत्र में ईपीएल में उसकी आठवीं और सभी प्रतियोगिताओं में 13वीं हार है।

यह यूनाईटेड का 1930 के बाद सबसे खराब प्रदर्शन है। टीम ने 1930 में क्रिसमस से पहले सभी प्रतियोगिताओं में 16 मुकाबले गंवाए थे।

एपी सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)