ऑस्ट्रेलिया ने 24 साल में अपने पहले पाकिस्तान दौरे का अंत मंगलवार को एकमात्र टी20 क्रिकेट मैच में तीन विकेट की जीत के साथ किया।

ऑस्ट्रेलिया ने एकमात्र टी-20 मैच में पाकिस्तान को तीन विकेट से हराया.. 24 साल में पहला पाक दौरा

आस्ट्रेलिया ने एकमात्र टी20 मैच में पाकिस्तान को तीन विकेट से हराया

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : April 6, 2022/10:35 am IST

लाहौर, छह अप्रैल (एपी) ऑस्ट्रेलिया ने 24 साल में अपने पहले पाकिस्तान दौरे का अंत मंगलवार को एकमात्र टी20 क्रिकेट मैच में तीन विकेट की जीत के साथ किया। कप्तान आरोन फिंच के 55 रन की बदौलत आस्ट्रेलिया ने पांच गेंद शेष रहते सात विकेट पर 163 रन बनाकर जीत दर्ज की। बेन मैकडर्मोट (नाबाद 22) ने हारिस राउफ पर चौके के साथ टीम को जीत दिलाई।

पढ़ें- ‘मैं भी आपका साथी कार्यकर्ता.. पार्टी को ले जाएं नई ऊंचाई में’.. 42वें स्थापना दिवस पर बोले प्रधानमंत्री मोदी

इससे पहले नाथन एलिस ने 28 रन देकर चार विकेट चटकाए जिससे आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को आठ विकेट पर 162 रन के स्कोर पर रोक दिया। बेहतरीन फॉर्म में चल रहे बाबर आजम ने 46 गेंद में 66 रन की पारी खेली। वर्ष 1998 के बाद पहली बार पाकिस्तान का दौरा कर रहे आस्ट्रेलिया ने तीन टेस्ट की श्रृंखला 1-0 से जीती थी लेकिन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में उसे 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था।

पढ़ें- अभी नहीं थमेगी लड़ाई.. यूक्रेन को 10 करोड़ डॉलर की मिसाइल देगा अमेरिका.. जैवलिन हथियार रोधी मिसाइलों के ट्रांसफर को मंजूरी 

पहले एकदिवसीय मुकाबले में शतक जड़ने वाले ट्रेविस हेड ने 14 गेंद में 26 रन की तेजतर्रार पारी खेली और फिंच के साथ 21 गेंद में 40 रन जोड़कर आस्ट्रेलिया को तेज शुरुआत दिलाई। कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के कारण एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर रहे जोश इंग्लिस ने भी 24 रन का योगदान दिया जबकि मार्कस स्टोइनिस ने पांच चौकों की मदद से सिर्फ नौ गेंद में 23 रन बनाए।

पढ़ें- बड़ी-बड़ी गाड़ियों से बालिका सुधार गृह आते हैं और लड़कियों को ले जाते हैं..SHO के वायरल ऑडियो से मचा बवाल 

पाकिस्तान की गेंदबाजी दिशाहीन भी रही। हसन अली ने तीन ओवर में 30 रन लुटाए जबकि उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम (30 रन पर दो विकेट) ने स्टोइनिस और कैमरन ग्रीन को लगातार ओवरों में बोल्ड किया। शाहीन अफरीदी (21 रन पर दो विकेट) ने 19वें ओवर में फिंच और सीन एबट को पवेलियन भेजा लेकिन मैकडर्मोट ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया।

पढ़ें- उर्फी जावेद का खुलासा.. डायरेक्टर ने कहा- एडल्ट फिल्मों में करो काम

इससे पहले पाकिस्तान ने आजम और मोहम्मद रिजवान (23) के बीच पहले विकेट की 67 रन की साझेदारी से अच्छी शुरुआत की। आस्ट्रेलिया की टीम में पदार्पण कर रहे तीन खिलाड़ियों में से एक ग्रीन ने रिजवान को बोल्ड करके इस साझेदारी को तोड़ा। ग्रीन ने अगली गेंद पर फखर जमां (00) को मिड आन पर फिंच के हाथों कैच कराया।

पढ़ें- 10वीं, 12वीं बोर्ड का रिजल्ट तैयार.. इस दिन जारी हो सकते हैं नतीजे

एडम जंपा (29 रन पर एक विकेट) ने 16वें ओवर में बाबर को नाथन एलिस के हाथों कैच कराया। उन्होंने 46 गेंद की अपनी पारी में छह चौके और दो छक्के मारे। एलिस ने अपने अंतिम दो ओवर में तीन विकेट चटकाकर निचले मध्यक्रम को ध्वस्त किया लेकिन उस्मान कादिर ने पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज बेन ड्वारहुइस के अंतिम ओवर में 18 रन जोड़कर टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। बेन ने 42 रन खर्च किए जबकि उन्हें कोई सफलता नहीं मिली।

 

 
Flowers