वर्ल्ड कप से पहले टीम को लगा बड़ा झटका, कप्तान ने किया संन्यास का ऐलान

Tamim Iqbal announced his retirement अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा करके हैरान कर दिया है। जानें किसे मिलेगी कप्तानी?

  •  
  • Publish Date - July 6, 2023 / 03:16 PM IST,
    Updated On - July 6, 2023 / 03:19 PM IST

Tamim Iqbal announced his retirement: बांग्‍लादेश। बांग्‍लादेश के वनडे कप्‍तान तमीम इकबाल ने भारत में होने वाले वर्ल्‍ड कप 2023 से तीन महीने पहले अचानक अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा करके हैरान कर दिया है। इस तरह तमीम इकबाल के 16 साल के अंतरराष्‍ट्रीय करियर पर विराम लगा। तमीम इकबाल ने गुरुवार को चट्टोग्राम में प्रेस कांफ्रेंस करके संन्‍यास की घोषणा की।

Read more: Bhupesh Cabinet meeting: भूपेश कैबिनेट बैठक का बड़ा फैसला, वन विभाग के 2008 वाले कर्मचारियों को भूपेश सरकार ने दी बड़ी राहत 

ज्ञात हो कि बांग्‍लादेश को बुधवार को अफगानिस्‍तान के हाथों वर्षा बाधित मैच में शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड ने तमीम इकबाल की जगह वनडे कप्‍तान के नाम की घोषणा नहीं की है। शाकिब अल हसन टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में बांग्‍लादेश की कप्‍तानी करते हैं जबकि लिटन दास टेस्‍ट कमान संभाल रहे हैं।

तमीम ने प्रेस कॉनफ्रेंस में कहा कि “यह मेरे लिए अंत है। मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है। मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया है। मैं इस क्षण से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं। मैं अपने सभी साथियों, कोच, बीसीबी अधिकारियों, अपने परिवार के सदस्यों को धन्यवाद देना चाहता हूं।” जो लोग मेरी लंबी यात्रा के दौरान मेरे साथ रहे। उन्होंने मुझ पर विश्वास बनाए रखा। मैं फैंस को भी धन्यवाद देना चाहता हूं। मेरे प्रति आपके प्यार और विश्वास ने मुझे बांग्लादेश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रेरित किया। मेरे जीवन का अगले अध्याय के लिए मैं आपकी प्रार्थनाएं मांगना चाहता हूं। कृपया मुझे अपनी प्रार्थनाओं में रखें।”

Read more: ‘मस्तराम’ फेम ने की बोल्डनेस की सारी हदें पार, डीपनेक ब्रालेट में फ्लॉन्ट किया Bold क्लीवेज 

किसे मिलेगी कप्तानी

Tamim Iqbal announced his retirement: बांग्लादेश टाइगर्स पहले ही वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं और अब इस मेगा इवेंट में उनके पास कोई कप्तान नहीं बचा है। शाकिब अल हसन इस समय टी20ई कप्तान हैं जबकि लिटन दास टेस्ट में बांग्लादेश का नेतृत्व कर रहे हैं। यह देखना होगा कि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) इनमें से किसी को कम से कम विश्व कप तक कप्तान नियुक्त करता है या नहीं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें