गत चैम्पियन मध्य प्रदेश और पंजाब ड्रा मैचों के बाद क्वार्टरफाइनल में

गत चैम्पियन मध्य प्रदेश और पंजाब ड्रा मैचों के बाद क्वार्टरफाइनल में

  •  
  • Publish Date - January 27, 2023 / 06:50 PM IST,
    Updated On - January 27, 2023 / 06:50 PM IST

अहमदाबाद, 26 जनवरी (भाषा) गत चैम्पियन मध्य प्रदेश और पंजाब ने शुक्रवार को यहां अपने ड्रा रहे मुकाबलों के बाद ग्रुप डी में शीर्ष दो स्थान हासिल कर रणजी ट्राफी के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया।

मध्य प्रदेश की टीम हालांकि 331 रन पर सिमटकर त्रिपुरा से पहली पारी की बढ़त गंवा बैठी जिसने 362 रन बनाये थे। वहीं खराब मौसम से प्रभावित रहे मैच में विदर्भ ने चौथे और अंतिम दिन पहली पारी में छह विकेट पर 273 रन बनाये जिससे पंजाब को बल्लेबाजी का मौका ही नहीं मिला और दोनों को एक एक अंक मिला।

मध्य प्रदेश को हालांकि इस ड्रा से कोई दिक्कत नहीं हुई क्योंकि टीम सात मैचों में 33 अंक लेकर ग्रुप डी में शीर्ष पर रही। वहीं पंजाब (27) और रेलवे (22) क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे।

चौथे दिन मध्यम गति के गेंदबाज राणा दत्ता ने पांच विकेट झटके जिससे त्रिपुरा ने मध्य प्रदेश को पहली पारी में 331 रन पर समेट कर पहली पारी की बढ़त के आधार पर तीन अंक हासिल किये।

मध्य प्रदेश की टीम रात के दो विकेट पर 159 रन के स्कोर पर खेलने उतरी और 172 रन ही जोड़ सकी जिससे त्रिपुरा को पहली पारी में 31 रन की बढ़त मिली।

मनीशंकर मुरासिंह, अभिजीत सरकार और रजत डे ने भी एक एक विकेट झटके।

मध्य प्रदेश की पारी इससे और पहले ही सिमट गयी होती, अगर 10वें नंबर के बल्लेबाज कुमार कार्तिकेय ने 61 रन की पारी नहीं खेली होती जिसके लिये उन्होंने 110 गेंद खेली तथा नौ चौके और दो छक्के जड़े।

मोहाली में खराब मौसम से प्रभावित मैच में विदर्भ की टीम ने 86 ओवर ही खेले और छह विकेट पर 273 रन बनाये जबकि पंजाब की टीम को बल्लेबाजी का मौका भी नहीं मिल पाया।

चंडीगढ़ में भी खराब मौसम के कारण खेल नहीं हो सका जिसमें केवल छह ओवर पहले दिन डाले गये थे जिससे चंडीगढ़ और जम्मू कश्मीर को इस ड्रा मैच से एक एक अंक मिले।

भाषा नमिता आनन्द

आनन्द