टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह को पुलिस ने किया गिरफ्तार, इस खिलाड़ी के लिए अपमानजनक शब्द प्रयोग करने का है आरोप

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह को पुलिस ने किया गिरफ्तार! Former Indian allrounder Yuvraj Singh arrested for casteist comments

Edited By: , October 18, 2021 / 12:08 PM IST

Yuvraj Singh arrested for casteist comments

चंडीगढ़: एक ओर icc t20 world cup को लेकर क्रिकेट प्रेमियों का खुमार चरम पर है तो वहीं, एक चिंताजनक खबर सामने आई है। दरअसल टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह को हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने युवराज सिंह के खिलाफ एसएसटी/एससी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। हालांकि हाईकोर्ट के आदेश पर युवराज सिंह को औपचारिक जमानत पर छोड़ दिया गया है।

Read More: रायपुर जिला प्रशासन ने ईद मिलादुन्नबी के लिए जारी की गाइडलाइन, इन जुलूस, रैली सहित इन चीजों पर लगी पाबंदी

युवराज सिंह के ऊपर आरोप लगा था कि उन्होंने अनुसूचित जाति समाज के खिलाफ अपमानजनक व आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया। उसके खिलाफ दलित अधिकार कार्यकर्ता रजत कलसन ने हांसी थाना शहर में SC-ST एक्ट व आईपीसी की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। इस मुकदमे को खारिज कराने के लिए युवराज सिंह ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी, जिस पर हाईकोर्ट ने युवराज के खिलाफ पुलिस की उत्पीड़न कार्रवाई पर रोक लगा दी थी।

Read More: ‘फैसले को लेकर कोई तारीख तय नहीं हुई, कल फिर जाऊंगा दिल्ली’ मंत्री टीएस सिंहदेव का बड़ा बयान

वहीं, इस मामले में कुछ दिन पहले हाईकोर्ट (High Court) ने युवराज सिंह को अग्रिम जमानत के आदेश दे दिए थे। इसी के चलते हांसी पुलिस ने उनकी औपचारिक तौर पर गिरफ्तारी की, कुछ सवालों के जवाब उनसे जानें और फिर ‌अग्रिम जमानत के कागजातों के आधार पर उन्हें छोड़ दिया गया। उल्लेखनीय है कि उन्हें शनिवार को गिरफ्तार किया गया था और तीन घंटे की पूछताछ के बाद फिर छोड़ दिया गया।

Read More: LPG Subsidy: 1000 रुपए हो सकते हैं गैस सिलेंडर के दाम, इन उपभोक्ताओं को अब नहीं मिलेगी सब्सिडी!