पूर्व अंतरराष्ट्रीय भारतीय क्रिकेटर ने किया महिला खिलाड़यों का यौन शोषण, संघ ने हटाया कोच के पद से

पूर्व अंतरराष्ट्रीय भारतीय क्रिकेटर ने किया महिला खिलाड़यों का यौन शोषण, संघ ने हटाया कोच के पद से

  •  
  • Publish Date - March 22, 2020 / 06:27 AM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:06 PM IST

नई दिल्ली । भारत में महिला क्रिकेट का भविष्य उज्जवल है,बीते दिनों महिला भारतीय टीम टी-20 के फाइनल में पहुंची थी। बावजूद इसके खेलों में महिलाओं का उत्पीड़न जारी है। बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन के कोच पर महिला खिलाड़ियों का यौन उत्पीड़न का आरोप लगा है। आरोपों के बाद बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) ने महिला टीम के कोच अतुल बेडाडे को निलंबित कर दिया। शनिवार को महिला खिलाड़ियों के यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद अुतुल बेडाडे को सस्पेंड कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस की चपेट में आया ये पूर्व गेंदबाज, ट्वीट कर साझा की जान…

महिला खिलाड़ियों के आरोपों के मुताबिक छेड़छाड़ की वारदात बीते महीने हिमाचल प्रदेश में हुए एक टूर्नामेंट के दौरान का है। हालांकि कहा जा रहा है कि कोच पर अभी सिर्फ आरोप लगे हैं। बड़ौदा क्रिकेट संघ के सचिव अजित लेले ने अतुल को भेजे पत्र में लिखा कि आपको पूरी जांच होने तक महिला टीम के प्रमुख कोच पद से उन्हें हटाया जाता है। 20 मार्च को हुई बोर्ड बैठक में महिला क्रिकेटरों के आप पर लगाए यौन उत्पीड़न के आरोपों को रिकॉर्ड कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें- बेटे जोरावर संग बच्चे बने शिखर धवन, कोरोना से बचने लोगों से की अपील…

यौन उत्पीड़न के आरोपी 53 साल के अतुल ने भारतीय टीम के लिए 13 वनडे इंटरनेशनल मैच भी खेले हैं । अपने इंटरनेशनल करियर में अतुल ने 22.57 के औसत से सिर्फ 158 रन बनाए थे। इसमें एक अर्धशतक शामिल है। उन्होंने पिछले साल अप्रैल में बड़ौदा महिला क्रिकेट टीम के कोच पद का कार्यभार संभाला था।