गिल का अर्धशतक, गुजरात ने दिल्ली को 172 रन का लक्ष्य दिया |

गिल का अर्धशतक, गुजरात ने दिल्ली को 172 रन का लक्ष्य दिया

गिल का अर्धशतक, गुजरात ने दिल्ली को 172 रन का लक्ष्य दिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : April 2, 2022/9:25 pm IST

पुणे, दो अप्रैल (भाषा) सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी से गुजरात टाइटंस ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में शनिवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ छह विकेट पर 171 रन बनाए।

गिल ने 46 गेंद में चार छक्कों और छह चौकों की मदद से 84 रन की पारी खेली। उन्होंने विजय शंकर (13) के साथ दूसरे विकेट के लिए 42 और कप्तान हार्दिक पंड्या (31) के साथ तीसरे विकेट के लिए 65 रन जोड़े।

मुस्ताफिजुर रहमान (23 रन पर तीन विकेट) और खलील अहमद (34 रन पर दो विकेट) ने हालांकि गुजरात की टीम को अंतिम ओवरों में तेजी से रन नहीं बनाने दिए।

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की टीम ने तीसरी ही गेंद पर ही मैथ्यू वेड (01) का विकेट गंवा दिया जिन्होंने मुस्ताफिजुर की गेंद पर विकेटकीपर ऋषभ पंत को कैच थमाया।

गिल और विजय शंकर (13) ने पावर प्ले में टीम का स्कोर एक विकेट पर 44 रन तक पहुंचाया। शंकर पर धीमी बल्लेबाजी का दबाव दिखा और वह बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव की पहली ही गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में बोल्ड हो गए। उन्होंने 20 गेंद का सामना करते हुए एक चौका जड़ा।

हार्दिक एक गेंद बाद भाग्यशाली रहे जब गेंद ने उनके बल्ले का किनारा लिया लेकिन विकेटकीपर और स्लिप के बीच से चार रन के लिए चली गई।

गिल ने कुछ आकर्षक शॉट खेले। उन्होंने शार्दुल ठाकुर पर दो चौके जड़ने के अलावा बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल पर छक्का मारा। हार्दिक ने भी खलील अहमद, अक्षर और ठाकुर पर चौकों के साथ रन गति में इजाफा किया।

गिल ने कुलदीप पर चौका और फिर एक रन के साथ 32 गेंद में अर्धशतक पूरा किया।

गिल ने खलील पर लगातार दो चौके जड़कर 14वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया लेकिन हार्दिक इसी ओवर में लांग आन पर रोवमैन पावेल को कैच दे बैठे। उन्होंने 27 गेंद का सामना करते हुए चार चौके जड़े।

गिल ने तेवर दिखाते हुए कुलदीप पर छक्का जड़ने के बाद अक्षर पर दो छक्के मारे लेकिन खलील की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में डीप मिडविकेट पर अक्षर को आसान कैच दे बैठे।

मुस्ताफिजुर ने अंतिम ओवर में राहुल तेवतिया (14) और अभिनव मनोहर (01) को पवेलियन भेजा। डेविड मिलर 20 रन बनाकर नाबाद रहे।

गुजरात की टीम ने अंतिम 10 ओवर में 105 रन जुटाए।

भाषा सुधीर आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)