Harbhajan Singh will retire from IPL, may make announcement next week

 IPL से संन्यास लेंगे हरभजन सिंह, अगले हफ्ते कर सकते हैं औपचारिक ऐलान, फ्रेंचाइजी के जुड़ने की तैयारी

भारत के पूर्व आफ स्पिनर हरभजन सिंह अगले साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की एक बड़ी फ्रेंचाइजी के सहयोगी स्टाफ के अहम सदस्य के रूप में नजर आएंगे। पिछले आईपीएल के पहले चरण में 41 साल के हरभजन ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की ओर से कुछ मुकाबले खेले थे लेकिन लीग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : December 7, 2021/4:07 pm IST

*IBC24 के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने 🤝🏻 के लिए Click करें*

 

नयी दिल्ली, (भाषा) : Harbhajan Singh will retire from IPL भारत के पूर्व आफ स्पिनर हरभजन सिंह अगले साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की एक बड़ी फ्रेंचाइजी के सहयोगी स्टाफ के अहम सदस्य के रूप में नजर आएंगे। पिछले आईपीएल के पहले चरण में 41 साल के हरभजन ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की ओर से कुछ मुकाबले खेले थे लेकिन लीग के यूएई चरण में एक भी मैच नहीं खेले। उम्मीद है कि हरभजन अगले हफ्ते प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से आधिकारिक रूप से संन्यास की घोषणा करेंगे और इसके बाद उनके कुछ फ्रेंचाइजी के सहयोगी स्टाफ से जुड़ने की पेशकश में से किसी एक को स्वीकार करने की उम्मीद है।

Read more : ‘ओमिक्रॉन’ को शिकस्त देने वाला डॉक्टर दोबारा कोरोना वायरस से संक्रमित

आईपीएल के एक सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया, ‘‘यह भूमिका सलाहकार, मार्गदर्शक या सलाहकार समूह का हिस्सा बनने की हो सकती है लेकिन वह जिस फ्रेंचाइजी से बात कर रहा है वह उसके अनुभव का इस्तेमाल करना चाहती है। वह नीलामी में खिलाड़ियों को चुनने में भी फ्रेंचाइजी की मदद करने में सक्रिय भूमिका निभाएगा।’’ हरभजन ने हमेशा खिलाड़ियों को निखारने में रुचि दिखाई है और एक दशक तक मुंबई इंडियन्स से जुड़े रहने के दौरान बाद के वर्षों में टीम के साथ उनकी यही भूमिका थी।.

Read more : सोने-चांदी की कीमतों में आई भारी गिरावट, रिकॉर्ड हाई से 8310 रुपए सस्ता मिल रहा है सोना, चांदी भी फिसली 

पिछले साल केकेआर के साथ जुड़े रहने के दौरान हरभजन ने वरूण चक्रवर्ती का मार्गदर्शन करने में काफी समय बिताया। आईपीएल के पिछले सत्र की खोज रहे वेंकटेश अय्यर ने इससे पहले खुलासा किया था कि हरभजन ने केकेआर की ओर से उनके एक भी मैच नहीं खेलने से पहले कुछ नेट सत्र के बाद कहा था कि वह लीग में सफल रहेंगे।

Read more : चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, रवि नाइक ने दिया इस्तीफा, सदन में पार्टी सदस्यों की संख्या घटकर हुई 3

यहां तक कि पिछले सत्र में केकेआर के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम और कप्तान इयोन मोर्गन ने भी टीम चयन के मामलों में हरभजन की सलाह मानी थी। सूत्र ने कहा, ‘‘हरभजन सत्र खत्म होने के बाद संन्यास की औपचारिक घोषणा करना चाहता है। एक फ्रेंचाइजी के साथ उसने विस्तृत बात की है जिसने काफी रुचि दिखाई है लेकिन करार की औपचारिकता पूरी होने के बाद ही वह इस बारे में बात करना पसंद करेगा।’’

 
Flowers