IND vs NZ: India beat New Zealand by 5 wickets, 1-0 lead in the series

IND vs NZ : भारत ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से दी पटखनी, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

IND vs NZ: India beat New Zealand by 5 wickets, 1-0 lead in the series

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : November 17, 2021/11:01 pm IST

IND vs NZ : जयपुर में खेले गए पहले टी-20 मैच में टीम इंडिया ने रोमांचक जीत दर्ज करते हुए न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड ने 6 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए थे। मार्टिन गुप्टिल ने (70) और मार्क चैपमैन ने (63) रनों की पारी खेली। भारत के लिए आर अश्विन और भुवनेश्वर कुमार 2-2 विकेट लेने में सफल रहे।

read more : Taarak Mehta में आने से पहले ऐसी दिखती थी ‘बबीता जी’, खुद ‘जेठालाल’ भी नहीं पहचान पाएंगे उन्हें…

165 रनों के टारगेट को रोहित एंड कंपनी ने 19.4 ओवर के खेल में सिर्फ 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। मैच में मिली जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की अहम बढ़त बना ली है। दूसरा मुकाबला 19 नवंबर को रांची में खेला जाएगा। इस जीत के साथ ही राहुल-रोहित के युग की शुरूआत हो गई है। रवि शास्त्री और विराट कोहली के हटने के बाद पहली बार दोनों ने टीम के कोच और कप्तान की कमान अपने कंधों पर ली है और पहले ही मैच में टीम को सफलता दिलाई।

read more : छत्तीसगढ़ के दो IAS अधिकारियों का तबादला, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया आदेश 

रोहित-सूर्या की शानदार पारी
टागरेट का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत शानदार रही। पहले विकेट के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल ने 31 गेंदों पर 50 रन जोड़े। इस जोड़ी पर ब्रेक मिचेल सेंटनर ने राहुल (15) को आउट कर लगाया। दूसरे विकेट के लिए NZ के गेंदबाजों को फिर संघर्ष करना पड़ा। रोहित और सूर्यकुमार यादव ने 49 गेंदों पर 59 रन जोड़े। इस साझेदारी को बोल्ट ने रोहित (48) का विकेट लेकर तोड़ा। NZ के लिए तीसरा विकेट भी बोल्ट के खाते में ही आया। उन्होंने सूर्यकुमार यादव (62) को बोल्ड किया। श्रेयस अय्यर (5) का विकेट टिम साउदी ने हासिल किया। अंतिम ओवर में वेंकटेश अय्यर (4) डेरिल मिचेल की गेंद पर आउट हुए।