IND vs SA: रोहित शर्मा ने टेस्ट में सिक्स लगाकर पूरा किया पहला दोहरा शतक

IND vs SA: रोहित शर्मा ने टेस्ट में सिक्स लगाकर पूरा किया पहला दोहरा शतक

  •  
  • Publish Date - October 20, 2019 / 07:27 AM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:00 PM IST

नईदिल्ली। ओपनर रोहित शर्मा ने रांची में अपने टेस्ट करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया। उन्होंने रांची में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन 249 गेंदों में दोहरा शतक पूरा किया। इस दौरान हिटमैन ने 28 चौके और 5 छक्के लगाए। यह पहला मौका है, जब रोहित ने टेस्ट में दोहरा शतक जड़ा है, जबकि तीसरी बार वह 150 से अधकि रन बनाने में कामयाब हुए हैं। इससे पहले उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 177 रन था, जो उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट में वेस्ट इंडीज के खिलाफ कोलकाता में नवंबर, 2013 में बनाया था।

ये भी पढ़ें— भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने दिया इस्तीफा, सलाह को बार बार द​रकिनार किए जाने से …

इससे पहले महज 39 रनों के टीम स्कोर पर 3 विकेट गिरने के बाद रोहित ने अजिंक्य रहाणे के साथ बेजोड़ बैटिंग शुरू की और 86वीं गेंद पर चौके के साथ हाफ सेंचुरी पूरी की, जबकि सेंचुरी के लिए उन्होंने 130 गेंदों का सामना किया था। उनका शतक पहले दिन ही बन गया था। तीसरे टेस्ट के पहले दिन का खेल खराब रोशनी की वजह से तय समय से पहले खत्म हुआ तो ओपनर रोहित (नाबाद 117 रन) और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (नाबाद 83 रन) क्रीज पर थे। इन्हीं दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे दिन की शुरुआत की।

ये भी पढ़ें— छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के अध्यक्ष प्रभतेज सिंह भाटिया की BCCI …

रहाणे (115) ने 100वां रन 69वें ओवर की पहली गेंद पर एनरिक को सिंगल लेकर पूरा किया, जबकि रोहित ने 199वीं गेंद पर सिंगल लेकर 150 रन पूरे किए। रोहित को टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक बनाने के लिए 249 गेंदें लगीं। यह करिश्माई रन उन्होंने 88वें ओवर की पहली गेंद पर लुगी एंगिडी को सिक्स लगाकर लिया। रेकॉर्ड के तौर पर देखा जाए तो रोहित पहले भारतीय टेस्ट ओपनर हैं, जिन्होंने किसी टेस्ट सीरीज में दो बार 150 या उससे अधिक रन का स्कोर किया है। ऐसा करने वाले वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले बल्लेबाज हैं।

ये भी पढ़ें—सौरव गांगुली का बीसीसीआई का नया अध्यक्ष बनना लगभग तय, अमित शाह के ब…

<iframe width=”892″ height=”502″ src=”https://www.youtube.com/embed/gQxxzpLvtfQ” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>