IND vs WI: India beat West Indies by three runs

IND vs WI: भारत ने जीता आगाज, वेस्टइंडीज को तीन रन से रौंदा, सीरीज में 1.0 से बढ़त बनाई

IND vs WI: भारत ने जीता आगाज, वेस्टइंडीज को तीन रन से रौंदा, सीरीज में 1.0 से बढ़त बनाई! IND vs WI: India beat West Indies by three runs

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : July 23, 2022/5:26 am IST

नई दिल्ली। IND vs WI:  वेस्टइंडीज के ख़िलाफ़ तीन मैचो की सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने रोमांचक जीत दर्ज करते हुए 1-0 की बढ़त बनाने में कामयाब रही। टीम इंडिया ने इस मुक़ाबले को तीन रन से जीता। कप्तान धवन को उनकी शानदार पारी के लिए मैंन ऑफ द मैच चुना गया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 308 रन बनाये। भारत की ओर शीर्ष क्रम के तीनो बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारी खेली। भारत की ओर से कप्तान शिखर धवन ने 97 रन की पारी खेली। शुभमन गिल ने धवन का साथ देते हुए 64 रन की बेहतरीन पारी खेली, वही श्रेयश अय्यर ने भी 54 बनाये ।

Read More: सामान्य सभा के दौरान राष्ट्रगान का अपमान, जोर जोर से हल्ला कर कुर्सी तोड़ते नजर आए जनप्रतिनिधि 

IND vs WI: लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैरीबियाई टीम 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 305 रन ही बना पाई। वेस्टइंडीज की शुरुआत बेहद खराब रही. वेस्टइंडीज ने पांचवे ओवर में ही अपने स्टार ओपनर होप का विकेट गंवा दिया। होप ने महज 7 रन बनाए, लेकिन इसके बाद मियर्स ने ब्रूक्स के साथ मिलकर मोर्चा संभाल लिया। ब्रूक्स और मियर्स के बीच दूसरे विकेट के लिए 117 रन की साझेदारी हुई।

Read More: देश में एक और मंकीपॉक्स वायरस की पुष्टि, हालही में विदेश से लौटा था युवक, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप 

भारत ने की अच्छी गेंदबाजी

IND vs WI: शार्दुल ठाकुर ने ब्रूक्स का विकेट निकालकर इस साझेदारी को तोड़ा। वेस्टइंडीज को आखिरी 6 ओवर्स में जीत के लिए 60 रन की जरूरत थी। किंग ने हुसैन के साथ मिलकर वेस्टइंडीज को मैच में बनाए रखा. लेकिन चहल के आगे किंग ज्यादा देर टिक नहीं पाए और 54 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए। सिराज, चहल और शार्दुल ने समय-समय पर विकेट निकालकर भारत की मैच में वापसी कराई।

Read More: इस जिले के स्कूलों को तीन दिनों तक बंद करने का ऐलान, इस वजह से लिया गया फैसला 

IND vs WI: हुसैन ने शेफर्ड के साथ मिलकर वेस्टइंडीज को जीत के बेहद करीब ला दिया था। शेफर्ड ने 39 और हुसैन ने 33 रन की नाबाद पारी खेली। भारत की ओर से सिराज, चहल और शार्दुल को दो-दो विकेट मिले। रोमांचक मुक़ाबला कभी भारत के पाले में जाते दिखा तो कभी वेस्टइंडीज के और अंत में भारत ने इस मुक़ाबले को 3 रन से जीत कर अपने नाम किया।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें