India wins 6 gold, 9 silver and 5 bronze, Indian boxers dominate

भारत ने 6 गोल्ड, 9 सिल्वर और 5 ब्रॉन्ज जीते, एशियाई युवा चैंपियनशिप में भारतीय मुक्केबाजों का दबदबा

एशियाई युवा चैंपियनशिप में भारत को छह स्वर्ण पदक India wins 6 gold, 9 silver and 5 bronze, Indian boxers dominate in Asian Youth Championship

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : August 31, 2021/9:49 am IST

India wins 6 gold 9 silver and 5 bronze
नई दिल्ली, 31 अगस्त (भाषा) भारतीय मुक्केबाजों ने दुबई में आयोजित एशियाई युवा चैंपियनशिप में अपना दबदबा रखते हुए छह स्वर्ण, नौ रजत और पांच कांस्य पदक जीते।

पढ़ें- अब ऐप से नियंत्रित होगी बारिश, कम-ज्यादा या आगे-पीछे भी कर सकेंगे

भारत की तरफ से महिला वर्ग में प्रीति दहिया (60 किग्रा), स्नेहा कुमारी (66 किग्रा), खुशी (75 किग्रा) और नेहा (54 किग्रा) ने स्वर्ण पदक जीते।

पढ़ें- राजस्थान, मध्यप्रदेश सीमा पर 180 किलो अवैध गांजा बरामद, 4 गिरफ्तार

कई देशों ने कोविड-19 के कारण यात्रा प्रतिबंधों को देखते हुए इस प्रतियोगिता में अपने खिलाड़ियों को नहीं उतारा था जिससे विशेषकर महिला वर्ग में प्रतिस्पर्धा का अभाव दिखा। आलम यह था कि भारत की जिन 10 महिलाओं ने फाइनल में जगह बनायी उनमें से छह को सीधे स्वर्ण पदक के मुकाबले में प्रवेश मिल गया था।

पढ़ें- तेज रफ्तार कार बिजली के खंभे से टकराई, 7 की मौत

प्रीति दहिया ने कजाखस्तान की जुल्दिज शायकमेतोवा को 3-2 से हराया, जबकि स्नेहा ने यूएई की रहमा खलफान अलमुर्शिदी को पराजित किया। खुशी ने कजाखस्तान की डाना दीडे को 3-0 से शिकस्त दी।

पढ़ें- अमेरिकी सैनिकों की आखिरी उड़ान और काबुल एयरपोर्ट पर तालिबान का कब्जा, जश्न में आतिशबाजी और जमकर फायरिंग 

पुरुष वर्ग में विश्व युवा चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता विश्वामित्र चोंगथम (51 किग्रा) और विशाल (80 किग्रा) ने स्वर्ण पदक जीते।