58 साल बाद भारत ने रचा इतिहास, सात्विक साईंराज और चिराग शेट्टी ने जीता गोल्ड मेडल, पीएम मोदी ने भी दी इस जोड़ी को बधाई

58 साल बाद भारत ने रचा इतिहास, सात्विक साईंराज और चिराग शेट्टी ने जीता गोल्ड मेडल! India won gold after 58 years in Asian Championship

  •  
  • Publish Date - May 1, 2023 / 06:41 AM IST,
    Updated On - May 1, 2023 / 06:47 AM IST

नई दिल्ली। India won gold after 58 years in Asian Championship इन दिनों इंडियन प्रीमियर लीग का रोमांच लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। इस बीच भारत के लिए एक और बड़ी खुशखबरी आई है। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार युगल जोड़ी ने रविवार को 58 साल पुराना सूखा ख़त्म कर दिया है और दुबई में एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप में दिनेश खन्ना के बाद गोल्ड मेडल जीतने वाली पहली भारतीय बन गई है। इस जीत के लिए खुद पीएम मोदी ने ट्वीट कर बधाई दी है।

Read More: पत्नी की जगह सास हुई प्रेग्नेंट, दामाद संग मना ली हनीमून, खुलासे के बाद हुआ तलाक!

India won gold after 58 years in Asian Championship विश्व चैम्पियनशिप 2022 कांस्य पदक विजेता जोड़ी ने पहला गेम हारने के बाद शानदार वापसी करते हुए मलेशिया के ओंग यू सिन और तियो ई यि को 16-21, 21-17, 21-19 से हराया। इससे पहले इस चैम्पियनशिप में भारत के लिये स्वर्ण सिर्फ दिनेश खन्ना ने जीता था, जब उन्होंने 1965 में लखनऊ में थाईलैंड के सांगोब रत्तनुसोर्न को पुरूष एकल फाइनल में हराया था।

Read More: इतने कर्मचारियों की होगी छुट्टी! सरकार ने तैयार की सूची, जल्द लिया जा सकता है ये फैसला

एशिया चैंपियनशिप में पुरुष युगल में भारत का पिछला सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 1971 में दीपू घोष और रमन घोष द्वारा कांस्य-पदक के रूप में था। बासेल में स्विस ओपन सुपर 300 खिताब जीतने वाले सात्विक और चिराग ने जबरदस्त धैर्य दिखाया क्योंकि उन्होंने पहला गेम हारने के बाद कभी हार नहीं मानी और दूसरे और तीसरे गेम में 7-13 और 11-15 से भारत के लिए पहला स्वर्ण हासिल किया। सात्विक और चिराग के लिए यह सीजन का दूसरा खिताब था।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक