भारतीय ग्रीको रोमन पहलवान ओलंपिक क्वालीफायर के शुरुआती दौर में बाहर

भारतीय ग्रीको रोमन पहलवान ओलंपिक क्वालीफायर के शुरुआती दौर में बाहर

  •  
  • Publish Date - May 9, 2024 / 09:42 PM IST,
    Updated On - May 9, 2024 / 09:42 PM IST

इस्तांबुल (तुर्की), नौ मई (भाषा) भारतीय ग्रीको रोमन पहलवान बृहस्पतिवार को यहां विश्व ओलंपिक खेल क्वालीफायर के शुरुआती दिन प्रभावित करने में विफल रहे और सभी छह वजन वर्गों में शुरुआती दौर में हारकर बाहर हो गये।

सुमित (60 किग्रा), आशु (67 किग्रा), विकास (77 किग्रा), सुनील कुमार (87 किग्रा), नितेश (97 किग्रा) और नवीन (130 किग्रा) अपने मुकाबले हार गये। इससे अब ध्यान फ्रीस्टाइल पर रहेगा।

सुमित अपने 60 किग्रा के शुरुआती दौर के मुकाबले में रोमानियाई प्रतिद्वंद्वी रजवान अर्नौट से तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर 0-10 से हार गये।

वहीं 67 किग्रा में आशु ने नार्वे के प्रतिद्वंद्वी हावर्ड जोर्जेंसन को 5-4 से मात दी लेकिन सातवीं रैंकिंग के हंगरी के क्रिस्जटीना वैंक्जा से तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर 10-0 से पराजित हो गये।

विकास ने 77 किग्रा वर्ग के प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जॉर्जिया के लूरी लोमाडेज से तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर 0-8 से हारने से पहले इटली के रिकार्डो अब्रेसिया को शिकस्त दी थी।

सुनील कुमार ने 87 किग्रा वर्ग के प्री क्वार्टर में अजरबेजान के राफिग हुसैनोव से 4-3 से हारने से पहले जोस एंड्रेस वर्गास को 3-1 से मात दी थी।

नितेश 97 किग्रा वर्ग के क्वालिफिकेशन राउंड में पोलैंड के तादेउज माइकलिक से और नवीन 130 किग्रा वजन वर्ग के क्वालिफिकेशन राउंड में ऑस्ट्रिया के डेनियल गैस्टल से हारकर बाहर हो गए।

भाषा नमिता पंत

पंत