कप्तान कोहली की अगुवाई में भारतीय खिलाड़ियों ने टेस्ट मैच की तरह अभ्यास किया

कप्तान कोहली की अगुवाई में भारतीय खिलाड़ियों ने टेस्ट मैच की तरह अभ्यास किया

  •  
  • Publish Date - November 17, 2020 / 01:34 PM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:54 PM IST

सिडनी, 17 नवंबर (भाषा) भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहले एकदिवसीय श्रृंखला में भाग लेना है लेकिन कप्तान कोहली की अगुवाई में टीम के शीर्ष बल्लेबाजों ने अगले महीने होने वाली पांच दिवसीय मैचों की श्रृंखला के लिए मंगलवार को लाल और गुलाबी गेंद से टेस्ट मैच की तरह अभ्यास किया।

इस अभ्यास सत्र में एकदिवसीय , टी20 और टेस्ट टीम में शामिल सभी शीर्ष बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने हिस्सा लिया।

कप्तान विराट कोहली ने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट की जिसमें वह अनुभवी मोहम्मद शमी और युवा मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी पर अभ्यास कर रहे है। उन्होंने इस वीडियो के साथ लिखा, ‘‘ मुझे टेस्ट क्रिकेट (अभ्यास) सत्र पसंद है।’’

कोहली 17 दिसंबर से एडीलेड में खेले जाने वाले शुरूआती टेस्ट मैच के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत लौट आयेंगे।

वीडियो में खिलाड़ियों को नेट की जगह मैदान के बीच बनी पिच पर टेस्ट मैच की तरह क्षेत्ररक्षण और दूसरे छोर पर बल्लेबाज के साथ बल्लेबाजी अभ्यास करते देखा गया।

ज्यादातर खिलाड़ी पिछले दो महीनों से आईपीएल में व्यस्त थे ऐसे में उन्होंने सफेद गेंद से अभ्यास करने की जगह टेस्ट में इस्तेमाल होने वाली लाल और गुलाबी गेंद से अभ्यास करते हुए हुए देखा गया।

सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल भी गुलाबी गेंद का सामना कर रहे थे जिससे यह संकेत मिलता है कि पहले टेस्ट के लिए अंतिम 11 में उनकी दावेदारी होगी।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी एक वीडियो ट्वीट किया जिसमें शमी और सिराज अलग-अलग बल्लेबाजों को गेंदबाजी करते दिख रहे है। बीसीसीआई ने इस वीडियो के साथ लिखा, ‘‘ गुरु और उनका शिष्य। जब मोहम्मद शमी और सिराज ने भारतीय टीम के नेट्स (अभ्यास) पर एक साथ गेंदबाजी की। तेज और सटीक।’’

इससे पहले सोमवार को ऑस्ट्रेलिया की उछाल भरी पिचों का अभ्यस्त होने के लिए खिलाड़ियों को टेनिस गेंद से अभ्यास करते देखा गया था।

भाषा आनन्द नमिता

नमिता