IPL 2022: Mega auction dates announced, players will auctioned on day

IPL 2022 : मेगा ऑक्शन की तारीखों का ऐलान, इस दिन होगी खिलाड़ियों की नीलामी, इन दिग्गज क्रिकेटरों पर बरसेगा पैसा

मेगा ऑक्शन की तारीखों का ऐलान, इस दिन होगी खिलाड़ियों की नीलामीः IPL 2022: Mega auction dates announced, players will auctioned on day

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : December 23, 2021/6:09 pm IST

नई दिल्लीः Mega auction dates announced  2022 में होने वाले आईपीएल के लिए मेगा ऑक्शन की तारीख सामने आ गई है। सात और आठ फरवरी को बेंगलुरू में इसका आयोजन किया जाएगा। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

Read more : पत्थरबाजी में घायल हुई संसदीय सचिव शकुंतला साहू, इलाज के लिए रायपुर रेफर 

Mega auction dates announced बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा, ‘कोरोना महामारी के कारण स्थिति खराब नहीं होने की दशा में आईपीएल की मेगा नीलामी भारत में होगी। दो दिवसीय नीलामी सात और आठ फरवरी को बेंगलुरू में होगी। इसकी तैयारियां चल रही हैं।’ ऐसी खबरें थी कि नीलामी यूएई में होगी लेकिन बीसीसीआई की फिलहाल ऐसी कोई योजना नहीं है।

Read more : एक जनवरी से बढ़ जाएंगी इन चीजों की कीमत, इस तरह पड़ेगा आपकी जेब पर बोझ..जानिए 

ऑक्शन से पहले खिलाड़ियों के रिटेन होने की लिस्ट आई थी। कोलकाता के वेंकटेश अय्यर और सनराइजर्स हैदराबाद के उमरान मलिक की सैलरी तो 39 गुना ज्यादा बढ़ गई थी। चेन्नई के ऋतुराज गायकवाड को 2022 के सीजन में 6 करोड़ मिलेंगे, जबकि 2021 सीजन में इस खिलाड़ी की सैलरी सिर्फ 20 लाख थी। इस मेगा ऑक्शन में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो मालमाल हो सकते हैं।

Read more :  तीसरी लहर के मुहाने पर पहुंचा भारत, इन राज्यों में एकाएक बढ़े ओमीक्रोन के मरीज, लेकिन सुकून देने वाली स्टडी आयी सामने 

केएल राहुल को 20 करोड़ का ऑफर
रिपोर्ट्स के मुताबिक, लखनऊ ने राहुल को उनकी टीम जॉइन करने के लिए 20 करोड़ रुपये को ऑफर दिया है। साल 2018 में पंजाब किंग्स ने केएल राहुल को 11 करोड़ में खरीदकर अपने साथ जोड़ा था। अगर राहुल लखनऊ से जुड़ते हैं तो IPL इतिहास के सबसे मंहगे खिलाड़ी बन जाएंगे।अगर टीम उनको नहीं जोड़ती है तो भी नीलामी में इस खिलाड़ी की बहुत ऊंची बोली लगाई जा सकती है।

Read more :  रिसाली नगर निगम में कांग्रेस को बहुमत, 21 सीटों पर जमाया कब्जा, भाजपा के खाते में 12 सीटें 

राशिद खान और युजवेंद्र चहल की भी लग सकती है लॉटरी
सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने सभी को हैरान करते हुए राशिद खान को रिलीज कर दिया था। राशिद को भी नीलामी में अच्छे पैसे मिल सकते हैं। वहीं, पिछले कई साल से विराट कोहली की कप्‍तानी वाली RCB के लिए खेल रहे युजवेंद्र चहल पर भी बड़ी बोली लग सकती है। इन दोनों खिलाड़ियों पर मेगा ऑक्शन में 10 करोड़ से ज्यादा की बोली लग सकती है। भारतीय पिचों पर IPL होने से इन दोनों खिलाड़ियो ने काफी विकेट अपने नाम किए हैं। उन्हें इसका फायदा होगा।