विराट कोहली को लगा बड़ा झटका, भरना पड़ेगा भारी भरकम जुर्माना, जानें वजह

Virat Kohli fined for breaching कोहली पर आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के लिए जुर्माना

  •  
  • Publish Date - April 18, 2023 / 10:49 AM IST,
    Updated On - April 18, 2023 / 11:37 AM IST

Virat Kohli fined for breaching : बेंगलुरू। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली पर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। चेन्नई में सोमवार को खेले गए इस मैच में आठ रन से जीत दर्ज की थी। आईपीएल के बयान में कहा गया कि कोहली ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत नियमों का उल्लंघन किया है।

Virat Kohli fined for breaching : बयान में हालांकि विस्तार से नहीं बताया गया है कि कोहली पर किस घटना के लिए जुर्माना लगाया गया है। कोहली ने चेन्नई सुपर किंग्स के मध्यक्रम के बल्लेबाज शिवम दुबे के आउट होने पर अति उत्साह में जश्न मनाया था और संभवत: इसे आचार संहिता का उल्लंघन माना गया। दुबे ने 27 गेंदों पर 52 रन बनाए थे जिससे चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 226 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था।

Virat Kohli fined for breaching : आईपीएल ने बयान में कहा, ‘‘ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली पर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एम चिन्नास्वामी स्टेडियम बेंगलुरु में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।’’ इसमें कहा गया है,‘‘ कोहली ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल एक के अपराध को स्वीकार किया है। आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन में मैच रेफरी का फैसला अंतिम होता है।’’

ये भी पढ़ें- जबलपुर पहुंचे संघ प्रमुख मोहन भागवत, श्यामदेवाचार्य की पुण्यतिथि में हुए शामिल

ये भी पढ़ें- 20 अप्रैल को सूर्य ग्रहण और अमावस्या, गुरूवार की अमावस्या होती है खास, ऐसा काम करने से मिलता है लाभ

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें