5 साल पहले इसी मंच से रोते हुई गईं थी मीराबाई चानू, पदक जीतने पर राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी, सीएम बघेल सहित कई नेताओं ने दी बधाई

: , July 24, 2021 / 06:40 PM IST

नई दिल्ली: भारत के 21 वर्ष का इंतजार खत्म करते हुए वेटलिफ्टिंग स्पर्धा में मीराबाई चानू ने 49 किलो वर्ग में रजत पदक जीता लिया है। पदक जीतने के बाद देशभर से मीराबाई को बधाई संदेश मिल रहे हैं। उन्हें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल सहित कई नेताओं ने बधाई दी है।

Read More: Tokyo Olympics LIVE Updates: मीराबाई चानू ने जीता सिल्वर मेडल, सेलेब्स ने दी बधाई

राट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर लिखा है कि टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारोत्तोलन में भारत के लिए रजत पदक लाकर पदक तालिका में शुरुआत करने के लिए मीराबाई चानू को हार्दिक बधाई।

 

Read More: विधायक विनय जायसवाल ने कलेक्टर को लिखा पत्र, कहा- गोदरीपारा शराब दुकान को तत्काल हटाया जाए

प्रधानमंत्री मोदी ने टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाली मीराबाई चानू को फोन कर जीत की बधाई दी है। पीएम मोदी ने मीराबाई को भविष्य के लिए भी शुभकामनाएं दी है।

 

Read More: स्टेट क्वॉलिटी मॉनिटर्स के इम्पैनलमेंट के लिए 31 जुलाई तक आवेदन.. ये कर सकते हैं एप्लाई

सीएम भूपेश बघेल ने भी बधाई देते हुए कहा है कि टोक्यो ओलंपिक में भारत की भारोत्तोलक मीराबाई चानू द्वारा रजत पदक जीतने पर उन्हें बधाई और शुभकामनाएं। भारत देश आज विश्व पटल पर गौरवान्वित हुआ है। इस समय हर भारतवासी स्वयं को विजेता महसूस कर रहा है। जय हिंद!

Read More: CG Shikshak Bharti 2021 : व्याख्याता, शिक्षक, सहायक शिक्षक के पदों पर निकली बंपर भर्ती, 30 जुलाई तक कर सकेंगे…

बता दें कि पांच साल पहले खेलों के महासमर में निराशाजनक पदार्पण के बाद इसी मंच से मीराबाई चानू रोती हुई गई थीं। 49 किलो वर्ग में रजत पदक जीतकर मीराबाई ने उन सभी आंसुओं की भरपाई कर दी जो पांच साल पहले रियो में नाकामी के बाद उनकी आंखों से बहे थे।

Read More: Tokyo Olympics LIVE Updates: मीराबाई चानू ने जीता सिल्वर मेडल, सेलेब्स ने दी बधाई