ODI Player Ranking : ICC वनडे रैंकिंग में बाबर आजम का जलवा बरकरार, कोहली इस नंबर पर- देखें टॉप 10 की लिस्ट

ODI Player Ranking : ICC वनडे रैंकिंग में बाबर आजम का जलवा बरकरार, कोहली इस नंबर पर- देखें टॉप 10 की लिस्ट

  •  
  • Publish Date - July 14, 2021 / 03:42 PM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:19 PM IST

ODI Player Ranking

नईदिल्ली। वनडे रैंकिंग (ICC ODI Ranking) में पाकिस्तान के बाबर आजम (Babar Azam) टॉप पर बने हुए हैं, वहीं, दूसरी ओर वेस्टइंडीज के फैबियन एलन आईसीसी पुरुष टी-20 रैंकिंग में शीर्ष 10 में शामिल हो गए, 26 वर्षीय बाएं हाथ के स्पिनर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले तीन मैचों में तीन विकेट हासिल करने के बाद गेंदबाजों की सूची में 10 वें स्थान पर पहुंचने में सफल रहे हैं। बात करें वनडे रैंकिंग की तो दूसरे नंबर पर भारत के विराट कोहली मौजूद हैं, इसके अलावा तीसरे नंबर पर भारत के रोहित शर्मा को जगह मिली है, वनडे रैंकिंग में भारत के दो खिलाड़ी कोहली और रोहित अपनी जगह बना पाने में सफल रहे हैं।

यह भी पढ़ें : ओलंपिक प्रतिभागियों को 10-10 लाख रूपये देगी गुजरात सरकार

न्यूजीलैंड के रॉस टेलर चौथे नंबर पर हैं तो वहीं, ऑस्ट्रेलिया के फिंच पांचवें नंबर पर हैं, 26 वर्षीय बाएं हाथ के स्पिनर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले तीन मैचों में तीन विकेट हासिल करने के बाद गेंदबाजों की सूची में 10 वें स्थान पर पहुंचने में सफल रहे हैं, उन्हें 16 स्थान का फायदा पहुंचा है।

यह भी पढ़ें : अफगानिस्तान का भविष्य उसका अतीत नहीं हो सकता: जयशंकर

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान को वनडे सीरीज में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा है, पिछले दो वनडे में फ्ल़ॉप होने के बाद ये कयास लगने लगे थे कि बाबर अपना वनडे में टॉप का ताज गंवा देंगे लेकिन तीसरे वनडे में 158 रन बनाकर उन्होेंने कमाल कर दिखाया। पाकिस्तानी कप्तान बाबर वनडे में सबसे तेज 14 शतक जमाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं, ऐसा कर उन्होंने हाशिम अमला के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

यह भी पढ़ें : सीबीआई ने पांच लाख रुपये की रिश्वत मामले में एनएचपीसी के एक अधिकारी…