पांडे का अर्धशतक, सनराइजर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 159 रन का लक्ष्य दिया | Pandey's half-century, Sunrisers set Rajasthan Royals a target of 159 runs

पांडे का अर्धशतक, सनराइजर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 159 रन का लक्ष्य दिया

पांडे का अर्धशतक, सनराइजर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 159 रन का लक्ष्य दिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : October 11, 2020/11:55 am IST

दुबई, 11 अक्टूबर (भाषा) जोफ्रा आर्चर की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से मनीष पांडे के अर्धशतक के बावजूद राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद को चार विकेट पर 158 रन के स्कोर पर रोक दिया।

आर्चर (25 रन पर एक विकेट), कार्तिक त्यागी (29 रन पर एक विकेट) और उनादकट (31 रन पर एक विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने सनराइजर्स के बल्लेबाजों अधिकांश समय बड़े शॉट खेलने के लिए जूझना पड़ा। पांडे (54) और केन विलियमसन (12 गेंद में नाबाद 22) ने हालांकि अंतिम ओवरों में कुछ अच्छे शॉट खेलकर टीम का स्कोर 160 रन के करीब पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। सनराइजर्स की टीम अंतिम पांच ओवर में 62 रन जोड़ने में सफल रही। कप्तान डेविड वार्नर ने भी 48 रन की उम्दा पारी खेली।

वार्नर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया जिसके बाद टीम की शुरुआत धीमी रही। वार्नर और जॉनी बेयरस्टॉ की जोड़ी शुरुआती तीन ओवर में छह ही रन बना सकी।

वार्नर ने चौथे ओवर में लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल पर पारी का पहला चौका जड़ा जबकि बेयरस्टॉ ने कार्तिक त्यागी का स्वागत स्क्वायर लेग पर छक्के के साथ किया। बेयरस्टॉ हालांकि अगली गेंद पर इसी शॉट को दोहराने की कोशिश में बाउंड्री पर संजू सैमसन को कैच दे बैठे। बेयरस्टॉ ने 19 गेंद में एक छक्के से 16 रन बनाए।

सनराइजर्स की टीम पावर प्ले में एक विकेट पर 26 रन ही बना सकी।

मनीष पांडे ने राहुल तेवतिया जबकि वार्नर ने गोपाल पर छक्का जड़ा। सनराइजर्स के 50 रन नौवें ओवर में पूरे हुए।

न्यूजीलैंड में अपने बीमार पिता के पास समय बिताने के बाद वापसी कर रहे स्टोक्स पर वार्नर ने चौका मारा।

कुछ बड़े शॉट के बावजूद रॉयल्स के गेंदबाजों ने वार्नर और पांडे की जोड़ी को खुलकर रन नहीं बनाने दिए।

रन गति बढ़ाने का दबाव वार्नर पर दिखा और वह आर्चर पर बड़ा शॉट खेलने कोशिश में सीधी गेंद को चूक गए और बोल्ड हो गए। उन्होंने 38 गेंद की अपनी पारी में तीन चौके और दो छक्के मारे।

पांडे ने तेवतिया पर चौके के साथ 16वें ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा किया और फिर इसी ओवर में छक्का भी मारा। उन्होंने त्यागी पर चौके और फिर एक रन के साथ 40 गेंद में अर्धशतक पूरा किया।

पांडे इसके बाद उनादकट की गेंद पर तेवतिया को कैच दे बैठे। उन्होंने 44 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके और दो छक्के मारे।

विलियमसन ने 19वें ओवर में आर्चर पर दो छक्के मारे जबकि प्रियम गर्ग (15) ने उनादकट पर छक्का जड़ा।

भाषा सुधीर नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers