आईपीएल, इंग्लैंड टेस्ट श्रृंखला में संभावित टकराव सुविधाजनक स्थिति नहीं है : विलियमसन

आईपीएल, इंग्लैंड टेस्ट श्रृंखला में संभावित टकराव सुविधाजनक स्थिति नहीं है : विलियमसन

  •  
  • Publish Date - February 21, 2021 / 08:37 AM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:14 PM IST

क्राइस्टचर्च, 21 फरवरी (भाषा) न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिये इंग्लैंड दौरे में टेस्ट श्रृंखला से बाहर रहना सुविधाजनक स्थिति नहीं लगती और वह किसी नतीजे पर पहुंचने से पहले परिस्थितियों पर गौर करेंगे।

आईपीएल के अप्रैल के दूसरे सप्ताह में शुरू होने की संभावना है और इसके नाकआउट मैच जून के पहले सप्ताह तक खिंच सकते हैं। ऐसे में इसकी तिथियां इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के पहले टेस्ट मैच की तिथियों से टकरा सकती हैं। पहला टेस्ट मैच दो जून से लार्ड्स में शुरू होगा।

विलियमसन ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा, ‘‘यह निश्चित तौर पर सुविधाजनक स्थिति नहीं है। मैं जानता हूं कि जब यह योजना बनायी गयी थी तब किसी के दिमाग में यह बात नहीं थी। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘हमारे लिये यह जितनी जल्दी हो सके परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाने से जुड़ा है। हमें अब भी इंतजार करना होगा और किसी भी फैसले पर पहुंचने से पहले यह देखना होगा कि कार्यक्रम को लेकर क्या हो रहा है, लेकिन सभी तरह की क्रिकेट के लिये उपलब्ध रहना आदर्श स्थिति होगी।’’

इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला की घोषणा पिछले महीने ही की गयी और यह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा नहीं है। यह श्रृंखला हालांकि 18 जून से शुरू होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले खेली जाएगी। न्यूजीलैंड पहले ही फाइनल में जगह बना चुका है।

भाषा

पंत

पंत