Raipur Match Tickets Online: महज 300 रुपए में मिलेगी रायपुर में होने वाले क्रिकेट मैच की टिकट! यहां से बुक कर सकेंगे ऑनलाइन

बताया जा रहा है कि टिकट की कीमत 300 रुपए से शुरू होकर 10000 रुपए तक रहेगी! Raipur Match Tickets Online Booking

  •  
  • Publish Date - January 9, 2023 / 01:23 PM IST,
    Updated On - January 9, 2023 / 03:37 PM IST

रायपुर: Raipur Match Tickets Online नवा रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडीयम में भारत न्यूजीलेंड के बीच होने वाले पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के लिए टिकटों की बिक्री 11 जनवरी से ऑनलाइन शुरू हो जाएगी। बताया जा रहा है कि टिकट की कीमत 300 रुपए से शुरू होकर 10000 रुपए तक रहेगी। बता दें कि 300 रुपए वाला टिकट स्कूली स्टूडेंट के लिए रहेगा। टिकटों की बिक्री ऑनलाइन और RDCA में काउंटर खोलकर किया जाएगा।

Read More: कैमरे के सामने इंटीमेट हुए अनुपमा और अनुज, एक दूसरे को किया पैशनेट Kiss, फैंस बोले…

Raipur Match Tickets Online टिकटों की कीमत

  1. 300 रुपए में स्टूडेंट को मिलेगी टिकट

  2. 500, 1000, 1250, 1500 रुपए की टिकट

  3. 5000 रुपए में सिल्वर सीट की टिकट

  4. 6000 में गोल्ड सीट की टिकट

  5. 7500 प्लैटिनम सीट की टिकट

  6. 10000 रुपए में कार्पोरेट सीट की टिकट

Read More: ‘चंद दिनों पहले हुई शादी…गुस्से में पत्नी बार-बार काट रही कॉल.., छुट्टी के लिए पुलिस कॉन्स्टेबल ने लिखा अनोखा आवेदन

बताया गया कि मैदान में सुरक्षा के लिए 500 बाउंसर्स की तैनाती की जाएगी। वहीं, स्कूली छात्रों के लिए 1500 टिकट रिजर्व रखी गई है। वहीं, स्कूली छात्रों के लिए 1500 फ्री सीटिंग की भी व्यवस्था की गई है।

Read More: Today Corona Cases In India : कोरोना ने पकड़ी रफ्तार ! आज मिले कोरोना के इतने नए मरीज 

बता दें कि रायपुर कलेक्टर नरेंद्र सर्वेश्वर भुरे ने मैच को लेकर एक बैठक ली थी। इस बैठक में सुरक्षा के साथ दर्शकों की सुविधाओं का विशेष ध्यान रखते हुए सभी तैयारियां समय पर पूरी करने पर अधिकारियों का विशेष ज़ोर रहा। कलेक्टर ने क्रिकेट संघ के प्रतिनिधियों को मैच के लिए शहर में भी पर्याप्त संख्या में टिकिट काउंटर बनाने का सुझाव दिया। बैठक में छतीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष बलदेव सिंह भाटिया, ज़िला पंचायत के सीईओ आकाश छिकारा सहित कई अधिकारी भी मौजूद रहे।

Read More: खतरे में हैं यहां के प्रधानमंत्री समेत 15 मंत्रियों की कुर्सी, आम चुनाव में मिलेगी हार! 

बैठक में पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के लिए सभी ज़रूरी व्यवस्थाओं पर चर्चा की गई। स्टेडियम में उपलब्ध संसाधनों और ज़िला प्रशासन से अपेक्षित सहयोग पर क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारियों ने बात की। स्टेडियम की साफ़ सफ़ाई, कुर्सियों की मरम्मत से लेकर वालंटियर्स और सुरक्षा आदि पर चर्चा की गई। मैच के दौरान सभी एंट्री गेटों पर अग्निशमन और मेडिकल स्टाफ़ के साथ एम्बुलेंस की व्यवस्था रहेगी। स्टेडियम की फ़्लड लाइटस में भी हेलोजन बल्ब की जगह एलईडी लगा दो गई है।

Read More: कड़ाके की ठंड में दूध बेचते नजर आए एक्टर ” सुनील ग्रोवर “, तस्वीरें देख फैंस हुए हैरान, कहा – कोई भी काम….

मैच के दौरान स्टेडियम परिसर के आसपास पार्किंग व्यवस्था के लिए ज़रूरी तैयारियों पर भी बैठक में बात हुई। पार्किंग स्थलों पर पर्याप्त लाईट आदि के साथ सुरक्षा के इंतजाम, स्टेडियम परिसर में सफाई व्यवस्था के लिए पर्याप्त संख्या में सफाई मित्र और अन्य जरूरी मशीन तथा उपकरणों की व्यवस्था,पार्किंग स्थलों के समतलीकरण, विभिन्न रास्तों से आने वाले लोगो और स्टेडियम में दर्शकों की सुविधा के लिए जगह-जगह स्पष्ट साईनेज आदि लगाने पर भी बैठक में चर्चा हुई।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक