Rohit Sharma will Kick out Yuzvendra Chahal, Md Siraj and Vijay Shankar?

कोहली की कप्तानी में इन खिलाड़ियों का टीम में बोलता था सिक्का, रोहित शर्मा उन्हें दिखाएंगे बाहर का रास्ता?

कोहली की कप्तानी में इन खिलाड़ियों का टीम में बोलता था सिक्का! Rohit Sharma will Kick out Yuzvendra Chahal, Md Siraj and Vijay Shankar?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : December 17, 2021/9:41 pm IST

नई दिल्ली: Rohit Sharma will Kick out दुनिया के धाकड़ बल्लेबाजों में शामिल विराट कोहली इन दिनों बुरे दौर से गुजर रहे हैं। टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद अब कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से भी हटा दिया गया है। वहीं, अब रोहित शर्मा को टीम इंडिया का कप्तान बना दिया गया है। कोहली की कप्तानी में टीम में कई ऐसे खिलाड़ी थे, जिनका सिक्का बोलता था। लेकिन अब सवाल उठने लगे हैं कि क्या रोहित शर्मा इन खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा देंगे?

Read More: ATM होल्डर्स को बड़ा झटका, 1 जनवरी से पैसे निकालना हो जाएगा महंगा, जानें कितना देगा होगा चार्ज 

Rohit Sharma will Kick out भारत के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की गिनती हमेशा ही विराट कोहली के फेवरेट खिलाड़ियों में होती है। चहल आईपीएल (IPL) में आरसीबी (RCB) की तरफ से खेलते हैं। ये घातक स्पिनर बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहा है। उनके गेंदों पर विपक्षी बल्लेबाज जमकर रन बटोर रहे हैं। इस खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड 2021 में भी जगह नहीं मिली थी। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई सीरीज में भी इस प्लेयर को केवल एक मैच ही खेलने का मौका मिला था। घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कई युवा खिलाड़ियों ने टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर ली है। राहुल चाहर (Rahul Chahar) आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हैं। ऐसे में रोहित उन्हें भारतीय टीम में मौका दे सकते हैं। राहुल को टी20 वर्ल्ड में भी जगह मिली थी। चहल ने अपनी फिरकी के जादू से टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं।

Read More: WhatsApp पर ही देख सकेंगे Instagram reels, नए साल पर कंपनी शुरू करने जा रही ये 5 शानदार फीचर

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने तीनों ही फॉर्मेट में विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था। वह आईपीएल में आरसीबी की तरफ से खेलते हैं और उन्हें इस बार आरसीबी की टीम ने रिटेन भी किया है। सिराज ने भारत के लिए 10 टेस्ट मैचों में 33 विकेट लिए हैं। सिराज की गिनती विराट के खास खिलाड़ियों में होती है। रोहित उन्हें बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं। आईपीएल के दूसरे फेस में सिराज का प्रदर्शन भी उनके नाम के अनुरूप नहीं रहा था। आवेश और हर्षल पटेल जैसे युवाओं ने धमाकेदार खेल का प्रदर्शन किया है, उन्हें रोहित टीम में शामिल कर सकते हैं।

Read More: तेजी से पांव पसार रहा है कोरोना का ओमीक्रॉन वैरिएंट, इस राज्य में 8 और मरीज मिलने से मचा हड़कंप  

स्टार ऑलराउंडर विजय शंकर (Vijay Shankar) ने टी20 और वनडे क्रिकेट में भारत के लिए विराट कोहली की कप्तानी में ही डेब्यू किया था, लेकिन ये खिलाड़ी चोटिल होने की वजह से टीम से अंदर बाहर होता रहा है। विजय शंकर पिछले दो साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, उनकी जगह शानदार प्रदर्शन करने वाले वेंकटेश अय्यर ने ले ली है। रोहित प्रेस कॉन्फ्रेंस में अय्यर की तारीफ कर चुके हैं। रोहित शर्मा के कप्तान बनते ही इस खिलाड़ी के करियर पर तलवार लटकती हुई दिखाई दे रही है।

Read More: इस धाकड़ बल्लेबाज के सामने खौफ खाते हैं पूरी दुनिया के बॉलर्स, टी 20 में एक के बाद एक जड़े थे 18 छक्के