WhatsApp पर ही देख सकेंगे Instagram reels, नए साल पर कंपनी शुरू करने जा रही ये 5 शानदार फीचर

नए साल पर कंपनी शुरू करने जा रही ये 5 शानदार फीचर! Users Can Watch Instagram reels on Whatsapp 5 Upcoming Features

: , December 17, 2021 / 08:54 PM IST

नई दिल्ली: Watch Instagram reels on Whatsapp WhatsApp का नाम दुनिया के सबसे बड़े मैंसेजिंग एप्प में शुमार है, इस एप्प के करोड़ो यूजर्स हैं। वहीं, कंपनी यूजर्स को बेहतर सेवा देने के लिए समय-समय पर कई बदलाव करते रहती है। इसी कड़ी में कंपनी साल 2022 में यूजर्स को कई बेहतर फीचर्स का सौगात देने की तैयारी कर रही है। बताया जा रहा है कि WhatsApp ने इस साल एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स के लिए कई नए फीचर लॉन्च किए हैं। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि अगले साल वॉट्सऐप और ज्यादा एडवांस्ड हो जाएगा, क्योंकि 2022 में कंपनी अपने प्लेटफॉर्म पर बेहद इंटरेस्टिंग और यूनिक फीचर्स जोड़ सकती है।

Read More: इस धाकड़ बल्लेबाज के सामने खौफ खाते हैं पूरी दुनिया के बॉलर्स, टी 20 में एक के बाद एक जड़े थे 18 छक्के 

इंस्टाग्राम रील्स ऑन वॉट्सऐप
Watch Instagram reels on Whatsapp मेटा वर्तमान में वॉट्सऐप, फेसबुक और इंस्टाग्राम समेत अपने सभी प्लेटफॉर्म को इंटीग्रेट करने पर काम कर रही है। अगले साल, कंपनी के इसी तर्ज पर काम करने की उम्मीद है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मैसेजिंग प्लेटफॉर्म से वॉट्सऐप में इंस्टाग्राम रील्स सपोर्ट लाने की उम्मीद है। हमें फीचर की रिलीज के बारे में अभी तक कोई आफिशियल डिटेल नहीं मिली है।

Read More: प्रदेश के इन इलाकों में 20 से 24 दिसंबर तक लागू रहेगी धारा 144, जानिए क्यों लगाया गया प्रतिबंध

वॉट्सऐप लॉगआउट
रिपोर्ट्स के मुताबिक, वॉट्सऐप के डिलीट अकाउंट ऑप्शन को वॉट्सऐप लॉगआउट से बदलने की उम्मीद है। डिलीट अकाउंट, जैसा कि नाम से पता चलता है, चैट, मीडिया फ़ाइल्स समेत यूजर के अकाउंट को डिलीट कर देता है। लेकिन अपकमिंग फीचर उपयोगकर्ताओं को आवश्यकता पड़ने पर वॉट्सऐप से आसानी से ब्रेक लेने की अनुमति देगा। वे जब चाहें लॉग इन और लॉगआउट कर सकेंगे।

Read More: गुरु घासीदास की शिक्षा आज भी प्रासंगिक, कांग्रेस सरकार की मजबूती में सतनाम समाज का महत्वपूर्ण योगदान: संसदीय सचिव विकास उपाध्याय

मल्टी डिवाइस सपोर्ट पब्लिक रिलीज
वॉट्सऐप ने इस साल मल्टीडिवाइस सपोर्ट लॉन्च किया है। यह फीचर फिलहाल एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध है। अगले साल, मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के आधिकारिक तौर पर सभी के लिए मल्टी-डिवाइस सपोर्ट जारी करने की उम्मीद है। यह उपयोगकर्ताओं को एक स्टेबल इंटरनेट कनेक्शन से जुड़े प्राथमिक डिवाइस के बिना अपने वॉट्सऐप अकाउंट में प्रवेश करने की अनुमति देगा।

Read More: बुरे फंसे नवजोत सिंह सिद्धू, प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दी गाली, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

डिलीट मैसेज फोर एवरीवन के लिए कोई टाइम लिमिट नहीं
वॉट्सऐप पहले से ही आईओएस के साथ-साथ एंड्रॉइड यूजर्स के लिए सभी के लिए डिलीट फीचर की पेशकश कर रहा है। अगले साल, मैसेजिंग प्लेटफॉर्म का लक्ष्य टाइम लिमिट को हटाने का है और उपयोगकर्ताओं को उनके द्वारा भेजे गए मैसेज को जब भी वे चाहते हैं उन्हें हटाने की अनुमति देना है। कंपनी ने अभी तक फीचर के रोलआउट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

Read More: सोना खरीदने का बेहतरीन मौका, रिकॉर्ड हाई से 7400 रुपए से भी ज्यादा सस्ता मिल रहा है सोना 

स्पेसिफिक कॉन्टैक्ट्स के छिपा सकेंगे लास्ट सीन
वॉट्सऐप पहले से ही तीन ऑप्शन के साथ लास्ट सीन फीचर प्रदान करता है – जिसमें everyone, nobody and my contacts शामिल है। रिपोर्ट्स के अनुसार, इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म एक अन्य ऑप्शन पर काम कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को स्पेसिफिक लोगों से लास्ट सीन छिपाने की अनुमति देगा। वॉट्सऐप स्टेटस के समान, यह फीचर यूजर्स को एक या अधिक कॉन्टैक्ट्स से लास्ट सीन को छिपाने की अनुमति देगा। वॉट्सऐप ने फीचर जारी करने के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

Read More: ‘मैच हो जाने तक नहीं करूंगा गर्लफ्रेंड से Sex’, दिग्गज खिलाड़ी ने ली शपथ