न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले वनडे में नहीं खेलेंगे रो​हित-विराट! इन खिलाड़ियों को भी नहीं मिलेगा मौका

भारतीय टीम तीसरे वनडे के लिए टीम में कुछ अहम बदलाव किया जा सकता है! Rohit Virat Ruled out from Team India for 3rd ODI

  •  
  • Publish Date - January 22, 2023 / 07:42 PM IST,
    Updated On - January 22, 2023 / 07:51 PM IST

नई दिल्ली: Rohit Virat Ruled out from Team India न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया है। दूसरे एक दिवसीय मैच में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार बॉलिंग करते हुए न्यूजीलैंड को महज 108 रनों पर ही समेट दिया। इस लक्ष्य को भारतीय टीम ने 30 ओवर से पहले ही हासिल कर लिया। वहीं, अगला मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज जीतने के बाद उम्मीद की जा रही है कि भारतीय टीम तीसरे वनडे के लिए टीम में कुछ अहम बदलाव किया जा सकता है।

Read More: दुबारा प्रेग्नेंट हुई टीवी जगत की ये एक्ट्रेस, पति के साथ मिलकर किया अनाउन्स, पहली बार में झेलना पड़ा था दर्द

Rohit Virat Ruled out from Team India मिली जानकारी के अनुसार कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स और पूर्व खिलाड़ियों ने यह सलाह दी है कि विराट कोहली, रोहित शर्मा को तीसरा वनडे मैच नहीं खेलना चाहिए। भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज अपने नाम कर चुकी है और 2-0 से आगे चल रही है। तीसरा मैच 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाना है।

Read More: छत्तीसगढ़ भाजयुमो की प्रदेश कार्यसमिति का ऐलान, 167 नेताओं को मिली जगह, देखें पूरी सूची

टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री, पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर समेत अन्य कुछ दिग्गजों ने सलाह दी है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा को इस मैच में आराम लेना चाहिए। इस वनडे मैच की जगह सीनियर प्लेयर्स को रणजी ट्रॉफी का कोई मुकाबला खेलना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि फरवरी में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है।

Read More: असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, समय रहते कर लें आवेदन नहीं तो होगा पछतावा, यहां देखें पूरी डिटेल 

पूर्व खिलाड़ियों ने तैयारियों के मद्देनज़र यह बात कही है, ताकि टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी इस बड़ी चुनौती के लिए तैयार हो सकें। हालांकि, ऐसा होता मुश्किल ही दिख रहा है। बता दें कि वनडे टीम के बाद भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज भी खेलनी है जिसमें विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे सीनियर प्लेयर्स को नहीं चुना गया है।

Read More: दूधमुंही बच्चे के साथ एक साल जेल काटने के बाद निर्दोष साबित हुई महिला, अब सरकार देगी लाखों रुपए का हर्जाना

अगर रोहित शर्मा, विराट कोहली, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ियों को तीसरे वनडे में आराम मिलता है तो यहां पूरी तरह से नई टीम उतर सकती है। हालांकि, इसकी उम्मीद काफी कम ही है। रोहित-विराट के अलावा शमी-सिराज भी ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज़ के लिए काफी अहम हैं। रोहित की गैर-मौजूदगी में हार्दिक पंड्या टीम की कप्तानी संभाल सकते हैं, जबकि विराट कोहली की जगह रजत पाटीदार को खेलने का मौका मिल सकता है।

Read More शोएब अख्तर ने बीच में ही छोड़ी अपनी बायोपिक “रावलपिंडी एक्सप्रेस”, मेकर्स को दी चेतावनी, जाने कौन थे एक्टर

दूसरी ओर युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक जैसे प्लेयर्स भी इस सीरीज़ में अभी तक नहीं खेल पाए हैं। ऐसे में इन दोनों के पास भी मौका होगा कि वह तीसरे वनडे में प्लेइंग-11 में शामिल हो और टीम इंडिया के लिए धमाल मचा सकें। बता दें कि 24 जनवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा वनडे है, जबकि 27 जनवरी, 29 जनवरी और 1 फरवरी को टी-20 मैच है।

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक