सॉव का अर्धशतक पर लखनऊ ने दिल्ली को बड़ा स्कोर बनाने से रोका |

सॉव का अर्धशतक पर लखनऊ ने दिल्ली को बड़ा स्कोर बनाने से रोका

सॉव का अर्धशतक पर लखनऊ ने दिल्ली को बड़ा स्कोर बनाने से रोका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : April 7, 2022/9:26 pm IST

नवी मुंबई, सात अप्रैल (भाषा) सलामी बल्लेबाज पृथ्वी सॉव के तूफानी अर्धशतक के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के गेंदबाजों ने अच्छी वापसी करके दिल्ली कैपिटल्स को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में गुरुवार को यहां तीन विकेट पर 149 रन ही बनाने दिये।

सॉव ने 34 गेंदों पर 61 रन बनाये जिसमें नौ चौके और दो छक्के शामिल हैं। कप्तान ऋषभ पंत (36 गेंदों पर नाबाद 39 रन, तीन चौके, दो छक्के) और सरफराज खान (28 गेंदों पर नाबाद 36, तीन चौके) ने चौथे विकेट के लिये 75 रन की अटूट साझेदारी की लेकिन वे अपनी ख्याति के अनुरूप खुलकर नहीं खेल पाये।

लखनऊ की तरफ से लेग स्पिनर रबि बिश्नोई ने 22 रन देकर दो विकेट लिये। जैसन होल्डर (चार ओवर में 30 रन) और आवेश खान (तीन ओवर में 32 रन) ने अंतिम तीन ओवरों में केवल 19 रन दिये। लखनऊ के स्पिनरों बिश्नोई, कृष्णप्पा गौतम (23 रन देकर एक) और क्रुणाल पंड्या (दो ओवर में 12 रन) ने 10 ओवरों में केवल 57 रन दिये और तीन विकेट लिये।

पारी के शुरू में सभी की निगाह डेविड वार्नर पर लगी थी जो नौ साल बाद दिल्ली की टीम में वापसी कर रहे थे लेकिन वह सॉव थे जिन्होंने अपनी ताबड़तोड़ लेकिन कौशल से परिपूर्ण बल्लेबाजी से प्रभावित किया। गौतम पर दो चौकों से शुरुआत करने वाले सॉव ने होल्डर पर मिडविकेट पर खूबसूरत छक्का लगाकर उनकी लाइन व लेंथ बिगाड़ी तथा आवेश खान का स्वागत लगातार तीन चौकों से किया।

वार्नर का बल्ला मूक बना था लेकिन सॉव की बदौलत दिल्ली पावरप्ले में 52 रन बनाने में सफल रहा। इसमें वार्नर का योगदान केवल तीन रन था। सॉव ने 30 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया और इसके बाद गौतम पर छक्का और चौका लगाया लेकिन अगली गेंद पर विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक को कैच दे बैठे।

दिल्ली का स्कोर बिना किसी नुकसान के 67 रन से जल्द ही तीन विकेट पर 74 रन हो गया। वार्नर 12 गेंदों पर केवल चार रन बना पाये और बिश्नोई की गेंद पर शार्ट थर्डमैन पर आसान कैच देकर पवेलियन लौटे। इस लेग स्पिनर ने इसके बाद गुगली पर रोवमैन पावेल (10 गेंदों पर तीन रन) की गिल्लियां बिखेरी।

लखनऊ के गेंदबाजों ने बीच के ओवरों में बल्लेबाजों को पूरी तरह से बांधे रखा। आलम यह था कि ऋषभ पंत जैसे बल्लेबाज ने एक समय 19 गेंदों पर केवल आठ रन बनाये थे। उन्होंने 20वीं गेंद का सामना करके पहला चौका लगाया। और फिर अगले ओवर में एंड्रयू टाई पर दो गगनदायी छक्के लगाये, लेकिन अंतिम तीन ओवरों में केवल एक चौका लगा।

भाषा

पंत आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)