शाहीन अफरीदी ने मैदान पर बनाया वर्ल्ड रिकार्ड, एक ही ओवर में लिए 4 विकेट

शाहीन अफरीदी मैदान पर बनाए वर्ल्ड रिकार्ड, एक ही ओवर में लिए 4 विकेट! shaheen afridi took 4 wickets in one over

  •  
  • Publish Date - July 1, 2023 / 09:06 AM IST,
    Updated On - July 1, 2023 / 09:19 AM IST

नई दिल्ली। shaheen afridi took 4 wickets in one over पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज शाहीन अफरीदी वर्ल्ड कप 2023 की तैयारी में जुट गए हैं। इंग्लैंड में जारी टी20 में उन्होंने बल्लेबाजों की हालत खराब कर दी है। उन्होंने एक मुकाबले के पहले ही ओवर में चार विकेट लिए हैं। अफरीदी ऐसे करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने अपने इस ओवर में सिर्फ 7 रन खर्च किए हैं और चार विकेट झटके हैं, लेकिन फिर भी उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा। शाहीन को उनकी इस लाजवाब गेंदबाजी के चलते प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

Read More: India News Today 01 july Live Update : महाराष्ट्र में बड़ा बस हादसा, 25 लोगों की हुई मौत, अन्य की हालत गंभीर 

shaheen afridi took 4 wickets in one over आपको बता दें कि 30 जून को नॉटिंघमशायर और वारविकशायर ये मैच खेला गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नॉटिंघमशायर ने बोर्ड पर निर्धारित 20 ओवर में 168 रन लगाए थे। टीम की ओर से विकेटकीपर टॉम मूर्स ने सबसे बड़ी 6 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 73 रनों की पारी खेली।

Read More: मंगल गोचर से बदलेगा इन चार राशि वालों का भाग्य, आज से होगी पैसों की बारिश

फिर भी हार गई टीम

विकेटकीपर-बल्लेबाज टॉम मूर्स (42 गेंदों में 73 रन) के शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन ने नॉटिंघमशायर को निर्धारित 20 ओवरों में 168 रन बनाने में मदद की, जिसमें उन्होंने चार छक्के और छह चौके लगाए। लिंडन जेम्स और जो क्लार्क ने भी क्रमशः 37 (27) और 26 (23) रन बनाए। वार्विकशायर के लिए हसन अली और जेक लिंटॉट ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि ग्लेन मैक्सवेल ने दो विकेट हासिल किए। 169 रन का पीछा करते हुए, वार्विकशायर ने दो विकेट से मैदान मार लिया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें