इस क्रिकेटर पर ढाका प्रीमियर लीग में तीन मैचों का प्रतिबंध, 5800 डॉलर जुर्माना

इस क्रिकेटर पर ढाका प्रीमियर लीग में तीन मैचों का प्रतिबंध, 5800 डॉलर जुर्माना

  •  
  • Publish Date - June 12, 2021 / 03:48 PM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:43 PM IST

ढाका, 12 जून ( भाषा ) बांग्लादेश के स्टार क्रिकेटर शाकिब अल हसन को मोहम्मडन स्पोर्टिंग और अबाहानी लिमिटेड के बीच मैच के दौरान मैदानी विवाद के कारण ढाका टी20 प्रीमियर लीग के तीन मैचों से निलंबित करने के साथ 5800 डॉलर ( बांग्लादेशी पांच लाख टका ) जुर्माना लगाया गया है ।

पढ़ें- सड़कों पर अब तय रफ्तार से ही दौड़ सकेंगे वाहन, यहां के लिए स्पीड लिमिट तय, किस रोड पर न्यूनतम कितनी रफ्तार होगी.. जानिए 

‘ईएसपीएन क्रिकइन्फो’ के अनुसार ढाका मेट्रोपोलिस की क्रिकेट समिति के अध्यक्ष काजी इमाम अहमद ने कहा ,‘‘ मैच रैफरी की रिपोर्ट में कहा गया कि उसने दो अपराध किया । उसने स्टम्प को लात मारी और फिर स्टम्प उखाड़ा । इसके लिये उस पर तीन मैचों का प्रतिबंध और पांच लाख टका जुर्माना लगाया गया है ।’’ वह डीपीएल के आठवें, नौवें और दसवें दौर के मैच नहीं खेल सकेंगे ।

पढ़ें- अब बिना ड्राइविंग टेस्ट के ही बन जाएगा आपका लाइसेंस, 1 जुलाई से लागू होगा नया नियम, घर बैठे बनाएं DL 

मोहम्मडन ने पहला मैच डकवर्थ लुईस प्रणाली से जीत लिया था लेकिन शाकिब ने दो बार उसमें आपा खोया । एक बार बांग्लादेश के अपने साथी खिलाड़ी मुशफिकुर रहीम के खिलाफ पगबाधा की पुरजोर अपील खारिज किये जाने पर उन्होंने स्टम्प पर लात मार दी । दूसरी बार अबाहानी की पारी के न्यूनतम छह ओवर पूरे होने में जब एक गेंद बाकी थी तो अंपायर ने कवर्स बुला लिये जिस पर वह मिडआफ से भागे और स्टम्प उखाड़ दिया ।

पढ़ें- स्कूल का फीस नहीं भरने वाले पालकों को कानूनी नोटिस.. 

मैच बहाल हुआ और शाकिब की टीम आराम से जीत गई लेकिन उन्होंने विरोधी टीम के अधिकारियों और बांग्लादेश के पूर्व कप्तान खालिद महमूद सुजोन के साथ बदसलूकी की । बाद में उन्होंने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर माफी भी मांगी लेकिन निलंबन से नहीं बच सके ।

पढ़ें- 7th Pay Commission: डेढ़ साल से अटका DA मिलेगा, अक्टूबर के आखिर तक 1.21 लाख भर्तियां भी होगी…देखिए अधिक जानकारी 

शाकिब की यह हरकत सोशल मीडिया पर वायरल भी हो गई और स्टम्प उखाड़ते हुए उनकी वीडियो फुटेज को लाखों लोगों ने साझा किया । अहमद ने कहा ,‘‘ बोर्ड अध्यक्ष उनके बर्ताव से काफी चिंतित हैं और इसका कारण जानना चाहते थे । उन्होंने इस सप्ताह होने वाली बोर्ड की बैठक से पहले हमसे जांच के लिये कहा है । हम सभी क्लबों के कप्तानों और मैनेजरों से इस बारे में बात करेंगे ।’’