धोनी की सर्जरी के बाद सामने आयी स्पेशल फोटो, मोहम्मद कैफ के परिवार के साथ आए नजर

MS Dhoni and Mohammed Kaif Viral Photo: एमएस धोनी की हाल ही में घुटने की सर्जरी हुई है। सर्जरी के बाद धोनी की एक स्पेशल फोटो सामने आई है, जिसमें वह मोहम्मद कैफ के परिवार के साथ नजर आ रहे हैं।

  •  
  • Publish Date - June 5, 2023 / 10:05 PM IST,
    Updated On - June 5, 2023 / 10:06 PM IST

Dhoni’s knee surgery : नई दिल्ली। नामी क्रिकेटर एमएस धोनी का एक जून को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में घुटने का ऑपरेशन हुआ है। वह चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के आईपीएल 2023 चैंपयिन बनने के बाद सीधे यहां आए थे। धोनी सर्जरी कराने के बाद अब लौट गए हैं। माही की एक स्पेशल तस्वीर सामने आई है, जिसमें वह पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ के साथ नजर आ रहे हैं। दरअसल, कैफ ने यह फोटो सोमवार (5 मई) को अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर शेयर की है। कैफ ने बताया कि उनके और धोनी के परिवार की एयरपोर्ट पर मुलाकात हुई। उन्होंने साथ ही अपने बेटे को लेकर भी एक दिलचस्प बात का जिक्र किया।

कैफ ने जो फोटो शेयर की है, उसमें धोनी के अलावा उनकी पत्नी साक्षी, बेटी जीवा दिख रही हैं। वहीं, कैफ के साथ उनकी पत्नी पूजा और बेटा कबीर खड़ा है। कैफ ने एक और तस्वीर साझा की, जिसमें धोनी ने कबीर के कंधों पर हाथ रखा हुआ है। कैफ ने कैप्शन में लिखा कि हम आज एयरपोर्ट पर महान इंसान और उनके परिवार से मिले। वह ऑपरेशन के बाद घर लौट रहे थे। बेटा कबीर सुपर हैप्पी था क्योंकि धोनी ने उससे कहा कि वह भी उसकी तरह, जब बच्चे थे तो फुटबॉल खेलते थे। जल्द ठीक हो जाओ। अगले सीजन में मिलते हैं चैंपियन धोनी।

Dhoni’s knee surgery गौरतलब है कि धोनी 16वें सीजन में गुजरात टाइटंस (जीटी) के खिलाफ पहले मुकाबले में एक गेंद को रोकने के चक्कर में चोटिल हो गए थे। धोनी ने दीपक चाहर द्वारा डाले गए 19 ओवर में गेंद को डाइव लगाकर पकड़ने का प्रयास किया और उसके बाद वह काफी तकलीफ में दिखे। हालांकि, धोनी ने कोई मैच मिस नहीं किया और चेन्नई को पांचवीं बार चैंपियन बनाने के बाद घुटने की सर्जरी कराई। सीएसके ने आईपीएल में सर्वाधिक ट्रॉफी जीतने के मामले में मुंबई इंडियंस (एमआई) की बराबरी कर ली है।

धोनी ने अगले साल भी आईपीएल में खेलने के संकेत दिए हैं। धोनी ने फाइनल के बाद कहा, ”अगर परिस्थितियों को देखे तो मेरे लिए संन्यास लेने का यह सर्वश्रेष्ठ समय है। मेरे लिए यह कहना बहुत आसान है कि अब मैं विदा ले रहा हूं लेकिन अगले नौ महीने तक कड़ी मेहनत करके लौटना और एक सीजन और खेलना कठिन है। शरीर को साथ देना होगा। प्रशंसकों ने जिस तरह से मुझे प्यार दिया, यह उनके लिए मेरा तोहफा होगा कि मैं एक सीजन और खेलूं। उन्होंने जो प्यार और जज्बात दिखाए हैं, मुझे भी उनके लिए कुछ करना चाहिए।”

read more: प्रदूषण के दुष्परिणामों से बचने के लिए पर्यावरण अनुकूल आचरण अनिवार्य : योगी आदित्यनाथ

read more: Video देख बंद नहीं कर पाएंगे आंखें, ‘चढ़ल जवानी रसगुल्ला…गाने में भोजपुरी एक्ट्रेस ने दिखाए जलवे