भारत दौरे के लिये आस्ट्रेलियाई टीम में स्पिनरों का दबदबा , मरफी नया चेहरा |

भारत दौरे के लिये आस्ट्रेलियाई टीम में स्पिनरों का दबदबा , मरफी नया चेहरा

भारत दौरे के लिये आस्ट्रेलियाई टीम में स्पिनरों का दबदबा , मरफी नया चेहरा

:   Modified Date:  January 11, 2023 / 01:43 PM IST, Published Date : January 11, 2023/1:43 pm IST

मेलबर्न, 11 जनवरी ( भाषा ) चार टेस्ट मैचों के भारत दौरे के लिये आस्ट्रेलियाई टीम में स्पिनरों को तरजीह दी गई है और अब तक सिर्फ सात प्रथम श्रेणी मैच खेलने वाले आफ स्पिनर टॉड मरफी टीम में नया चेहरा होंगे ।

आस्ट्रेलियाई टीम की नजरें 2004 के बाद भारत में पहली टेस्ट श्रृंखला जीतने पर लगी है ।पहला टेस्ट नौ से 13 फरवरी तक नागपुर में, दूसरा 17 से 21 फरवरी तक दिल्ली में, तीसरा एक से पांच मार्च तक धर्मशाला में और चौथा नौ से 13 मार्च तक अहमदाबाद में खेला जायेगा ।

विक्टोरिया के 22 वर्ष के मरफी के अलावा स्पिनर एश्टोन एगर, मिशेल स्वीपसन, नाथन लियोन आस्ट्रेलिया की 18 सदस्यीय टीम में हैं ।

ऊंगली की चोट के कारण मिशेल स्टार्क नागपुर में पहला टेस्ट नहीं खेल सकेंगे । ऊंगली के फ्रेक्चर से उबरने की कोशिशों में जुटे हरफनमौला कैमरन ग्रीन भी टीम में हैं ।

मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने एक बयान में कहा ,‘‘ हमने ऐसी टीम चुनी है जिसमें गहराई और लचीलापन है ताकि हालात के अनुरूप ढल सके ।’’

मरफी के चयन पर उन्होंने कहा ,‘‘ टॉड मरफी ने घरेलू क्रिकेट में काफी प्रभावी प्रदर्शन किया है । वह स्पिन का एक मजबूत विकल्प है । एश्टोन एगर ने भी वापसी के बाद से प्रभावित किया है और बायें हाथ का स्पिनर होने के कारण वह भारत में उपयोगी साबित होगा । ’’

आस्ट्रेलिया टीम :

पैट कमिंस ( कप्तान ), एश्टोन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कारी, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, पीटर हैंडस्कांब, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, लांस मौरिस, टॉड मरफी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वीपसन, डेविड वॉर्नर ।

एपी

मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)