Sunil Gavaskar asked BCCI why players are so upset when

खिलाड़ियों के चोटिल होने पर सुनील गवास्कर ने BCCI से पूछा, प्लेयर इतने परेशान क्यों है ? आप दुनिया के फिट खिलाड़ी हो सकते है और ….

टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों को चोट का सामना करना पड़ रहा है। दिसंबर में रोहित शर्मा को हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई थी। दीपक चाहर भी चोट के कारण आईपीएल से बाहर रहे। वहीं, केएल राहुल स्पोर्ट्स हर्निया का शिकार हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : July 9, 2022/11:48 am IST

Gavaskar question to BCCI : टीम इंडिया इस समय इंग्लैंड में है। जहां रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम जोस बटलर की टीम के खिलाफ टी20 सीरीज में हिस्सा ले रही है। भारत इस सप्ताह की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट में सात विकेट से हार गया था। लेकिन खेल के सबसे छोटे प्रारूप में टीम ने जीत हासिल की। भारत ने साउथेम्प्टन में पहले गेम में मेजबान टीम को 50 रनों से हरा दिया। कोविड  की वजह से रोहित को पांचवें टेस्ट से बाहर होना पड़ा था। लेकिन अब वे वापसी कर चुके हैं।

 

Read More: विपक्ष उम्मीदवार यशवंत सिन्हा 14 को आएंगे भोपाल, कांग्रेस ने बुलाई विधायक दल की बैठक

 

चोट से जूझ रही टीम इंडिया

टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों को चोट का सामना करना पड़ रहा है। दिसंबर में रोहित शर्मा को हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई थी। दीपक चाहर भी चोट के कारण आईपीएल से बाहर रहे। वहीं, केएल राहुल स्पोर्ट्स हर्निया का शिकार हैं। इससे पहले राहुल भी हैमस्ट्रिंग की समस्या से जूझ रहे थे।

 

Read More:बड़ी खबर! स्कूल से लौट रही 12 वर्षीय छात्रा के साथ चलती वैन में गैंगरेप, आरोपियों ने पीड़िता को जंगल में छोड़ा 

 

सुनील गावस्कर ने कहा

सुनील गावस्कर ने कहा कि,  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई को ये पता लगाना चाहिए कि, आखिर इतनी हैमस्ट्रिंग की समस्या क्यों सामने आ रही है। “चोट कभी भी लग सकती है। आप दुनिया के सबसे फिट खिलाड़ी हो सकते हैं और चोटिल भी हो सकते हैं। यही खेल की प्रकृति है। आप 100 प्रतिशत निश्चित नहीं हो सकते। आदर्श रूप से हो सकता है कि, आप चाहते हैं कि,  हर बार भारत के लिए उपलब्ध हों। यदि आप कार्यभार को देखते हैं। तो आप उन्हें कुछ मैच नहीं खेलने के लिए कह सकते हैं। लेकिन जब आप अपने देश के लिए खेलना चाहते हैं। तो आप हर एक मैच खेलना चाहते हैं। यह सम्मान के बारे में है।”

 

Read More: Chiyan Vikram की बिगड़ी तबियत, बेटे ध्रुव ने कही ये बात, ‘आई’ और ‘अपरिचित’ फिल्म में आ चुके हैं नजर

 

गावस्कर ने स्पोर्ट्स टुडे से आगे कहा, “रोहित शर्मा के मामले में यह कोरोना था, और यह कभी भी हो सकता है। लेकिन मुझे लगता है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड को एक बात पर गौर करना चाहिए कि खिलाड़ियों को हैमस्ट्रिंग की इतनी चोट क्यों लग रही हैं। गेंद को रोकने की कोशिश करते समय आपको टखने में चोट लग सकती है, या घुटने में चोट लग सकती है, लेकिन भारतीय खिलाड़ी हैमस्ट्रिंग की चोट से क्यों जूझ रहे हैं? यह ऐसी चीज है जिस पर बोर्ड को गौर करना है।”

 

Read More:  Sahara India को 9 प्रतिशत ब्याज के सा​थ राशि भुगतान करने का आदेश, उपभोक्ता प्रतितोष आयोग का बड़ा फैसला

 

हैमस्ट्रिंग की चोट एक खिलाड़ी में फिटनेस की समस्या का संकेत है। चूंकि बीसीसीआई ने फिटनेस के आधार पर चयन के लिए उच्च मानक स्थापित किए हैं। इसीलिए गावस्कर ने भारतीय खिलाड़ियों में हैमस्ट्रिंग की चोटों में वृद्धि पर ध्यान दिया। एक दो महीने में कोई न कोई खिलाड़ी इस समस्या से परेशान नजर आता ही है।

 

Read More: बजरंग दल ने हिंदुओं की मदद के लिए शुरू किए 35 हेल्पलाइन नंबर, मुसीबत में फंसे लोग यहां कर सकते हैं फोन