सनराइजर्स ने बेंगलोर को 120 रन पर रोका | Sunrisers stop Bangalore for 120 runs

सनराइजर्स ने बेंगलोर को 120 रन पर रोका

सनराइजर्स ने बेंगलोर को 120 रन पर रोका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : October 31, 2020/3:46 pm IST

शारजाह, 31 अक्टूबर (भाषा) संदीप शर्मा की अगुआई में गेंदबाजों के प्रभावी प्रदर्शन से सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग में शनिवार को यहां रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को सात विकेट पर 120 रन के स्कोर पर रोक दिया।

संदीप ने 20 जबकि जेसन होल्डर ने 27 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए। राशिद खान, शाहबाज नदीम और टी नटराजन ने एक-एक विकेट हासिल किया। नटराजन ने चार ओवर के अपने स्पैल में सिर्फ 11 रन दिए।

बेंगलोर की ओर से सलामी बल्लेबाज जोश फिलिप (32) के अलावा कोई बल्लेबाज 30 रन के आंकड़े को पार नहीं कर पाया। एबी डिविलियर्स ने 24 रन की पारी खेली।

दोनों टीमें प्ले आफ में जगह बनाने की दौड़ में बनी हुई हैं और ऐसे में इस मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम का दावा मजबूत हो सकता है।

सनराइजर्स के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसे संदीप ने बिलकुल सही साबित किया। संदीप ने अच्छी फॉर्म में चल रहे देवदत्त पड्डिकल (05) को बोल्ड करने के बाद विरोधी टीम के कप्तान विराट कोहली (07) को शॉर्ट एक्सट्रा कवर पर केन विलियमसन के हाथों कैच कराया। इस तेज गेंदबाज ने आईपीएल में सातवीं बार कोहली को आउट किया है।

बेंगलोर की टीम पावर प्ले में दो विकेट पर 30 रन ही बना सकी।

सलामी बल्लेबाज जोश फिलिप ने हालांकि एक छोर संभालकर रखा। उन्होंने संदीप और जेसन होल्डर के बाद बायें हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम पर भी चौका जड़ा।

बेंगलोर की टीम की स्थिति और खराब होती लेकिन नदीम ने चार रन के निजी स्कोर पर अपनी ही गेंद पर एबी डिविलियर्स का कैच टपका दिया।

फिलिप ने नदीम पर चौके के साथ नौवें ओवर में टीम के रनों का अर्धशतक पूरा किया।

डिविलियर्स ने नजरें जमाने के बाद नदीम पर छक्का जड़ा लेकिन इसी शॉट को दोहराने की कोशिश में बाउंड्री पर अभिषेक शर्मा को कैच दे बैठे। उन्होंने 24 गेंद में एक चौके और एक छक्के से 24 रन बनाए।

अगले ओवर में फिलिप का धैर्य भी जवाब दे गया और वह राशिद की गेंद पर मनीष पांडे को डीप मिडविकेट पर कैच दे बैठे। फिलिप ने 31 गेंद का सामना करते हुए चार चौके मारे।

बेंगलोर के बल्लेबाज पूरी पारी के दौरान बड़े शॉट खेलने के लिए जूझते दिखे। टीम के रनों का शतक 17वें ओवर में पूरा हुआ।

टी नटराजन ने अगले ओवर में वाशिंगटन सुंदर (21) का अपनी ही गेंद पर कैच लपका जबकि होल्डर ने क्रिस मौरिस (03) और इसुरू उदाना (00) को पवेलियन भेजा। गुरकीरत मान 15 रन बनाकर नाबाद रहे।

भाषा सुधीर आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers