#WTC21: वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में टीम इंडिया का किंग बनना तय, दूसरी बार ऐसे बनेगी चैम्पियन! | Team India is set to become the king in the World Test Championship, it will become the champion for the second time!

#WTC21: वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में टीम इंडिया का किंग बनना तय, दूसरी बार ऐसे बनेगी चैम्पियन!

#WTC21: वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में टीम इंडिया का किंग बनना तय, दूसरी बार ऐसे बनेगी चैम्पियन!

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : June 22, 2021/2:17 am IST

खेल। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में टीम इंडिया का किंग बनना लगभग तय है। इसकी सबसे बड़ी वजह बारिश बन सकती है। अगर ऐसा होता है तो यह दूसरी बार होगा जब टीम इंडिया आईसीसी की कोई ट्रॉफी शेयर करेगी। दरअसल संभावना जताई जा रही है कि बारिश की वजह से अगर मैच नहीं होगा तो आईसीसी संयुक्त विजेता घोषित कर सकता है।

Read More News: मुझे कुछ नहीं सुनना…ये होना चाहिए…या तो आप कहिए हो गया…अधिकारियों पर बरसे मंत्री टीएस सिंहदेव

साउथैम्पटन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच हो रहे खिताबी मुकाबले में बारिश ने खलल डाला है। मैच का चौथा भी बारिश की भेट चढ़ गया। अब सिर्फ एक दिन का खेल शेष बचा है। फैन्स को इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार था, लेकिन बारिश ने खेल खराब कर दिया।

बता दें कि पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया था। दूसरे दिन खराब रोशनी के कारण खेल को तय समय से पहले रोकना पड़ा। मैच के दूसरे दिन 64.4 ओवरों का खेल हो पाया था। चौथे दिन भी बारिश की वजह से खेल नहीं हो पाया।

Read More News: वैक्सीनेशन का बना ऐतिहासिक रिकॉर्ड, मध्यप्रदेश में रात 10 बजे तक 125 प्रतिशत टीकाकरण, 16,41,042 लोगों को लगा टीका 

टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 217 रन बनाए हैं। वहीं, न्यूजीलैंड की टीम ने तीसरे दिन स्टंप्स तक 2 विकेट के नुकसान पर 101 रन बनाए। वह टीम इंडिया से अब भी 116 रन पीछे है। वहीं अब इस मैच का ड्रॉ होना तय है। ऐसे में भारत और न्यूजीलैंड को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा।

Read More News: हेड कांस्टेबल गए थे पति-पत्नी का झगड़ा सुलझाने, लूट ली महिला की आबरू, आरोपी के मोबाइल पर मिले कई अश्लील ऑडियो 

ये दूसरा मौका होगा जब टीम इंडिया आईसीसी की कोई ट्रॉफी शेयर करेगी। इससे पहले 2002 में भी ऐसा कर चुकी है। तब भारत और श्रीलंका को आईसीसी चैम्पियन्स ट्रॉफी का संयुक्त विजेता घोषित किया गया था। कोलंबो में खेले गए 2002 आईसीसी चैम्पियन्स ट्रॉफी का फाइनल बारिश से प्रभावित रहा था। इस मुकाबले में बारिश श्रीलंकाई टीम के लिए राहत बनकर आई और अंत में उसे टीम इंडिया के साथ आईसीसी की ये ट्रॉफी शेयर करने का मौका मिला। इस बार भी ऐसा ही होने की संभावना है।

Read More News:  पिता के घर से विदा होकर ससुराल पहुंची दुल्हन, कार से उतरते ही पति ने जड़ दिया जोरदार तमाचा, जानिए क्या है माजरा? 

 
Flowers