Team India Squad for World Cup 2023 : टीम से बाहर होंगे सूर्यकुमार यादव और राहुल! ये दो धाकड़ खिलाड़ी कर सकते हैं वापसी

Team India Squad for World Cup 2023 : अजीत अगरकर के नेतृत्व में चुनी गई भारतीय टीम के कॉम्बिनेशन को लेकर तरह-तरह के सवाल भी उठने लगे।

  •  
  • Publish Date - September 6, 2023 / 10:52 AM IST,
    Updated On - September 6, 2023 / 10:52 AM IST

नई दिल्ली : Team India Squad for World Cup 2023 : BCCI ने इस साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर के नेतृत्व में चुनी गई भारतीय टीम के कॉम्बिनेशन को लेकर तरह-तरह के सवाल भी उठने लगे। भारतीय स्क्वॉड में विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को भी जगह मिली है। राहुल चोट से ठीक होकर लौटे हैं। उन्हें एशिया कप में भी चुना गया, लेकिन वो चोट के बाद एक भी मैच नहीं खेल सके। उन्हें बगैर मैच खिलाए ही वर्ल्ड कप स्क्वॉड में शामिल किया गया है। ऐसे में सवाल उठना लाजमी हैं।

यह भी पढ़ें : Janmashtami 2023 Pujan Vidhi: इस जन्माष्टमी लड्डू गोपाल को लगाए इस चीज का भोग, इन मंत्रों के जाप से होगा लाभ, देखें पूजा की विधि 

टीम में पक्की नहीं है सूर्या की जगह

Team India Squad for World Cup 2023 : दूसरी ओर सूर्यकुमार यादव हैं, जिनका वनडे में बेहद खराब रिकॉर्ड है। वो लगातार तीन मैचों में गोल्डन डक पर आउट होने का शर्मनाक रिकॉर्ड भी बना चुके हैं। इसके बावजूद उन्हें टीम में जगह मिली है। मगर यहां फैन्स को बता दें कि इन दोनों ही खिलाड़ियों की जगह अब भी पक्की नहीं समझी जा सकती है।दरअसल, माजरा यह है कि ICC के मुताबिक, वर्ल्ड कप के लिए सभी 10 देशों को अपनी टीमें 5 सितंबर तक घोषित करना था। सभी ने ऐसा किया भी। मगर आईसीसी ने इन सभी देशों को 28 सितंबर तक बदलाव की मंजूरी भी दी है।

यह भी पढ़ें : krishna janmashtami in mathura: कृष्ण नगरी में धूमधाम से मनाई जा रही जन्माष्टमी, प्रशासन ने शहर को 3 जोन में बांटा…. 

टीम में हो सकता है बदलाव

Team India Squad for World Cup 2023 : यानी कोई भी देश अपनी टीम में बगैर आईसीसी की इजाजत के 28 सितंबर तक बदलाव कर सकता है या पूरी टीम भी बदल सकता है। मगर सभी देशों को 28 सितंबर तक फाइनल 15 सदस्यीय टीम बतानी होगी। इसके बाद आईसीसी की मंजूरी के बाद ही बदलाव किया जा सकेगा।

बता दें कि भारतीय टीम इस समय एशिया कप खेल रही है। इसके बाद अपने ही घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलना है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट के पास अपनी टीम को आजमाने का पूरा मौका है। इसी दौरान यदि केएल राहुल और सूर्या अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं या फिर कोई चोटिल होता है तो उन्हें रिप्लेस भी किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : Bharat Vs India Controversy: ‘भारत Vs इंडिया’ को लेकर भारतीय हॉकी प्लेयर ने दिया बड़ा बयान, कह दिया कुछ ऐसा कि छिड़ सकता है विवाद… 

हो सकती है दूसरे खिलाड़ियों की एंट्री

Team India Squad for World Cup 2023 : यदि बदलाव होता है तो फिर उस स्थिति में सूर्या का रिप्लेसमेंट तिलक वर्मा हो सकते हैं। जबकि केएल राहुल की जगह संजू सैमसन को मौका मिल सकता है। इनके अलावा यदि कोई दूसरा प्लेयर भी चोटिल होता है या अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाता है, तो उस स्थिति में भी बदलाव हो सकता है। ऐसे में अब भी कई खिलाड़ियों के लिए उम्मीद बांधी जा सकती है।

बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर को होगा। ओपनिंग मैच डिफेंडिंग चैम्पियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। न्यूजीलैंड पिछले वर्ल्ड कप के फाइनल में इंग्लैंड से ही हारी थी. इस बार वर्ल्ड कप का खिताबी मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा। जबकि भारतीय टीम अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी।

यह भी पढ़ें :  Solar city Sanchi: देश की पहली सोलर सिटी बनकर तैयार, आज लोकार्पण करेंगे सीएम शिवराज 

वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

Team India Squad for World Cup 2023 : रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, शुभमन गिल, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान) , श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मो. शमी, अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर।

टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल:

8 अक्टूबर vs ऑस्ट्रेलिया, चेन्नई
11 अक्टूबर vs अफगानिस्तान, दिल्ली
14 अक्टूबर vs पाकिस्तान, अहमदाबाद
19 अक्टूबर vs बांग्लादेश, पुणे
22 अक्टूबर vs न्यूजीलैंड, धर्मशाला
29 अक्टूबर vs इंग्लैंड, लखनऊ
2 नवंबर vs श्रीलंका, मुंबई
5 नवंबर vs साउथ अफ्रीका, कोलकाता
12 नवंबर vs नीदरलैंड्स, बेंगलुरु

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें