मेरे सिर पर कैसे मार सकता है? इसे मैं इतना मारूंगा.., जानें विराट कोहली ने क्यों कहा ऐसा | Isko mein itna maarunga naa

मेरे सिर पर कैसे मार सकता है? इसे मैं इतना मारूंगा.., जानें विराट कोहली ने क्यों कहा ऐसा

मेरे सिर पर कैसे मार सकता है? इसे मैं इतना मारूंगा.., जानें विराट कोहली ने क्यों कहा ऐसा! Isko mein itna maarunga naa

Edited By :   Modified Date:  April 13, 2024 / 05:46 PM IST, Published Date : April 13, 2024/5:44 pm IST

नई दिल्ली: Isko mein itna maarunga naa भारतीय क्रिकेट ​टीम में विराट कोहली की ​भूमिका अहम मानी जाती है। साल 2014-15 में ऑस्ट्रेलिया में हुए टेस्ट सीरीज भारत के लिए सबसे यादगार रही। इस दौर में एमएस धोनी के टेस्ट से संन्यास लेने के बाद कोहली ने कप्तानी संभाली थी। जब भारतीय टीम 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर थी तो उस समय तक विराट कोहली टीम के काफी अहम खिलाड़ी तीनों फॉर्मेट में बन चुके थे। कोहली चार मैच के ​टेस्ट सीरीज में 692 रन के साथ भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे।

Read More: Lok Sabha Chunav 2024 : कंगना रनौत के खिलाफ चुनाव लड़ेगा ये दिग्गज, कांग्रेस कभी भी कर सकती है ऐलान 

Isko mein itna maarunga naa इस सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम के मिचेल जॉनस और कोहली के बीच कहासुनी भी हुई थी। टेस्ट सीरीज के दौरान जॉनसन की एक तेज बाउंसर गेंद सीधे कोहली के हेलमेट में जाकर लगी थी और वह उसी समय पिच पर गिर गए थे। अब इस घटना को लेकर कोहली ने खुलासा किया है।

Read More: क्या भूपेश बघेल ने झीरम कांड के दोषियों को बचाया? मंत्री ओपी चौधरी ने उठाए नए सवाल, कहा कन्हैया को कुतर्क की आदत

दरअसल, विराट कोहली ने एक इवेंट के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि ये दौरे का पहला टेस्ट था और मैं पहली गेंद का सामना कर रहा था। जॉनसन ने बाउंसर गेंद फेंकी जो सीधे मेरे सिर पर जाकर लगी। उस समय मेरे दिमाग में सिर्फ ये आया कि आखिर मैं इस टेस्ट सीरीज में अगले 60 दिन खेलूंगा। उसी दौरान मुझे देखने में थोड़ा दिक्कत हुई और तब लंच से पहले 2 गेंदों का खेल और होना बाकी था। अब मैं इस घटना को सोचकर काफी खुश होता हैं। उस समय सिर्फ 2 ऑप्शन थे लड़ो या वापस लौट जाओ। मेरा उस समय रिएक्शन था कि इसने मेरे को मारी कैसे सिर पर बॉल और मेरे दिमाग में था कि अब मैं इसको इतना मारूंगा इस सीरीज में।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp