Will Shikhar Dhawan Retire from Cricket? : शिखर धवन लेंगे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास? सामने आया ये बड़ा अपडेट

Will Shikhar Dhawan Retire from Cricket? : शिखर धवन लेंगे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास? सामने आया ये बड़ा अपडेट

  •  
  • Publish Date - May 24, 2024 / 04:55 PM IST,
    Updated On - May 24, 2024 / 04:55 PM IST

Will Shikhar Dhawan Retire from Cricket? : नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम में गब्बर के नाम से फेमस बल्लेबाज शिखर धवन का प्रदर्शन काफी समय से खराब चल रहा है। शिखर धवन ने बताया कि वह ऐसे बदलाव के दौर से गुजर रहे हैं जहां वह जल्द ही अपने जीवन के नए अध्याय की शुरुआत करेंगे। अपने पहले टेस्ट मैच में शतक बनाने और अपने सौवें वनडे मैच में शतक का जश्न मनाने वाले धवन लंबे वक्त से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं। उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच दिसंबर 2022 में खेला था। अब उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास को लेकर बड़ा अपडेट दिया है।

read more : Modi Sarkar 3.0 : मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के काम, 100 दिन के एजेंडे में 50 महत्वपूर्ण लक्ष्य तय ! 

Will Shikhar Dhawan Retire from Cricket? : धवन ने अपनी मौजूदा परिस्थिति पर चर्चा करते हुए कहा, “मैं अभी बदलाव के दौर से गुजर रहा हूं जहां मेरी क्रिकेट विश्राम पर आएगी और मेरे जीवन में एक नया अध्याय शुरू होगा। आपके पास केवल एक निश्चित आयु है। यह ज्यादा से ज्यादा एक वर्ष और है।” धवन ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत 2010 में की थी। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला वनडे मैच खेला था। जून, 2011 में धवन ने टी20 क्रिकेट में पदार्पण किया जबकि दो साल तक उन्हें टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू के लिए इंतजार करना पड़ा।

क्या सच में सन्यास लेंगे धवन?

आईपीएल 2024 में धवन कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। इस सीजन वह सिर्फ पांच मैचों में नजर आए। इनमें सलामी बल्लेबाज ने 125.62 के स्ट्राइक रेट 152 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से एक अर्धशतक निकला। चोट की वजह से वह बाकी मैचों का हिस्सा नहीं बन सके। अब उन्होंने संकेत दिए हैं कि वह जल्द ही अपने करियर को लेकर बड़ा फैसला ले सकते हैं। हालांकि, पंजाब किंग्स के कप्तान ने यह स्पष्ट नहीं किया कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के विषय में चर्चा कर रहे हैं या आईपीएल से संन्यास लेने का विचार कर रहे हैं।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो