वुड के दोहरे झटकों से पाकिस्तान के सात विकेट पर 291 रन |

वुड के दोहरे झटकों से पाकिस्तान के सात विकेट पर 291 रन

वुड के दोहरे झटकों से पाकिस्तान के सात विकेट पर 291 रन

:   Modified Date:  December 12, 2022 / 01:43 PM IST, Published Date : December 12, 2022/1:43 pm IST

मुल्तान, 12 दिसंबर (एपी) तेज गेंदबाज मार्क वुड ने नई गेंद से दो विकेट लिए जिससे इंग्लैंड सोमवार को यहां पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में जीत के करीब पहुंच गया।

पाकिस्तान का दारोमदार सऊद शकील पर टिका था जो मामूली अंतर से अपने पहले टेस्ट क्रिकेट शतक से चूक गए। शकील ने 213 गेंदों पर 94 रन बनाए और वह लंच से पहले आखिरी ओवर में वुड की गेंद पर विकेट के पीछे कैच देकर पवेलियन लौटे। पाकिस्तान चौथे दिन लंच तक सात विकेट पर 291 रन बनाकर संघर्ष कर रहा था।

पाकिस्तान को अपने घरेलू मैदानों पर सर्वाधिक 355 रन के लक्ष्य को हासिल करने और तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर करने के लिए अब भी 64 रनों की दरकार है। आगा सलमान और अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे हैं अबरार अहमद क्रीज पर हैं और उन्हें अभी अपना खाता खोलना है।

शकील का आउट होना विवादास्पद रहा। विकेटकीपर ओली पोप ने लेग साइड की तरफ नीचे रहता हुआ कैच लिया। मैदानी अंपायर अलीम दार ने बल्लेबाज को आउट दिया लेकिन सही निर्णय देने के लिए तीसरे अंपायर की मदद ली। तीसरे अंपायर ने कई रीप्ले देखने के बाद गेंदबाज के पक्ष में फैसला दिया।

वुड ने नई गेंद से पहले ओवर में ही मोहम्मद नवाज (45) को इसी तरह की शार्ट पिच गेंद पर आउट करके शकील के साथ उनकी 80 रन की साझेदारी समाप्त की थी।

शकील और नवाज ने लगभग 22 ओवर तक विकेट नहीं गिरने दिया लेकिन इसके बाद वुड ने जल्दी-जल्दी दो विकेट निकालकर पाकिस्तान को संकट में डाल दिया। इससे इंग्लैंड तीन मैचों की श्रृंखला में अजेय बढ़त हासिल करने के करीब पहुंच गया है।

इंग्लैंड ने रावलपिंडी में पहला टेस्ट मैच 74 रन से जीता था और अब वह पाकिस्तान में 17 साल बाद पहली टेस्ट श्रृंखला जीतने की कवायद में है।

पाकिस्तान ने सुबह चार विकेट पर 198 रन से आगे खेलना शुरू किया और दिन के छठे ओवर में ही फहीम अशरफ (10) का विकेट गंवा दिया। कामचलाऊ स्पिनर जो रूट ने उन्हें स्लिप में कैच कराया। इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने दोनों छोर से स्पिन आक्रमण लगा रखा था लेकिन शकील और नवाज ने गेंदबाजों का डटकर सामना किया।

पाकिस्तान को जब जीत के लिए 109 रन की दरकार थी तब इंग्लैंड ने नई गेंद ली जिसके बाद वुड ने कमाल दिखाया।

एपी

पंत सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)