'पेगासस स्पाईवेयर से छत्तीसगढ़ में भी हुई जासूसी', सीएम बघेल ने दावा कर रमन से मांगा इसका जवाब | Chhattisgarh was also spied by Pegasus spyware', CM Baghel claimed and sought an answer from Raman

‘पेगासस स्पाईवेयर से छत्तीसगढ़ में भी हुई जासूसी’, सीएम बघेल ने दावा कर रमन से मांगा इसका जवाब

'पेगासस स्पाईवेयर से छत्तीसगढ़ में भी हुई जासूसी', सीएम बघेल ने दावा कर रमन से मांगा इसका जवाब

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : July 21, 2021/8:33 am IST

रायपुर, छत्तीसगढ़। देशभऱ में पेगासस स्पाईवेयर जासूसी मामले ने तूल पकड़ा है। सीएम भूपेश बघेल का दावा है कि पेगासस स्पाईवेयर वाले छत्तीसगढ़ भी आए थे। उनका दावा है कि राज्य में भी जासूसी कराई गई है। 

पढ़ें- Raj Kundra Pornography case Update : राज कुंद्रा कै…

सीएम बघेल ने इसका जवाब रमन सिंह से मांगा है। साथ ही पूरे मामले की जांच की मांग भी की है। 

पढ़ें- ‘7 बच्चों की मौत की जानकारी भ्रामक’, जिला अस्पताल प्रबंधन का दावा- ’24 घंटे में केवल 2 की मौत.. ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं’

वॉट्सएप ने की थी शिकायत

मालवेयर्स का खतरा तो यूजर्स पर हमेशा बना ही रहता है। एक नई रिपोर्ट में कहा गया है कि पेगासस स्पाइवेयर का इस्तेमाल भारतीय यूजर्स की जासूसी करने के लिए किया जा रहा था।

पढ़ें- Reserve Bank job vacancy 2021 : रिजर्व बैंक में निक…

वर्ष 2019 में, WhatsApp इस मामले को तब प्रकाश में लाया जब उसने मई 2019 में भारत समेत दुनियाभर के 20 देशों में हो रहे पेगासस स्पाईवेयर को लेकर इजरायली स्पाइवेयर निर्माता एनएसओ ग्रुप पर मुकदमा दायर किया था।

पढ़ें- देश में 1 दिन में कोरोना के 42 हजार से ज्यादा केस, …

यह स्पाईवेयर पत्रकारों, कार्यकर्ताओं, वकीलों और वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों पर जासूसी कर रहा था। WhatsApp ने अब खुलासा किया कि उसने कई भारतीय यूजर्स से संपर्क किया है। ये वो यूजर्स हैं जिनके लिए लगता है कि उन पर पेगासस स्पाइवेयर का इस्तेमाल जासूसी के लिए किया जा रहा है।